बीजेपी के लिए बढी मुश्किले,लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ पेश हो सकता हैं पहेला अविश्वास प्रस्ताव

by Mahima Bhatnagar

मोदीमोदी को हराने के लिए एक ओर जहां विपक्ष की सभी पार्टी लामबंद हो रही है। वही बीजेपी से उसकी सहयोगी पार्टी ही नराज चल रही है।आंध प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलगू देशम पार्टी के बाद कांग्रेस वाईएसआर भी इस मुद्द्दे पर सरकार को घेरते हुए मोदी सरकार के खिलाफ पहेला अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है। जगन मोहन रेड्डी की पार्टी कांग्रेस वाईएसआर के छह सांसदो ने लोकसभा सचिवालय को नोटिस दिया .साथ ही उसने इस मुद्ददे पर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों से सहयोग की अपील की है।

जिसके बाद बीजेपी के लिए मुश्किले ओर बढ़ गई है। वाईएसआर के पास वर्तमान में 9 सांसद हैं जबकि राज्यसभा में केवल एक मेंबर है। साथ ही सरकार पर दवाब बनाते हुए जगन मोहन रेड्डी ने कहां की अगर आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट का दर्जा नहीं मिला तो 6 अप्रैल को उनके सभी सदस्य मोदी सरकार से इस्तीफा दे देंगे.

वाईएसआर से पहले टीडीपी ने भी इस मुद्दे को जोर – शोर से उठाया था ऐसे में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जा मामले में टीडीपी भी वाईएसआर के साथ  मिल सकता है। उम्मीद जताई जा रही है सरकार के खिलाफ यह प्रस्ताव शुक्रवार को सदन में पेश हो सकता है।