निर्भया कांड: दोषियों की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप मामले में आज सुप्रीम कोर्ट तीन दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुनाएगा। बता दें कि, निर्भया गैंगरेप मामले में चार दोषियों में शामिल अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में फांसी के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की है, इसलिए कोर्ट 3 दोषियों की याचिका पर फैसला लेगी। इस पर अक्षय के वकील एपी सिंह ने कहा कि अक्षय ने अब तक पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की है, लेकिन हम इसे जल्द दाखिल करेंगे।

इसे भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस से सीखिए कैसे छापे जाते हैं नकली नोट!

आपको बता दें कि, प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ के, मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा की याचिकाओं पर फैसला सुनाएंगे।

इसे भी पढ़ें: हंटर वाला बॉस: छुट्टी लेने पर कर्मचारी पर बरसाए 10 मिनट में 100 हंटर

फांसी की सजा को रखा बरकरार

2017 में सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत और दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा 23 वर्षीय पैरामेडिकल छात्रा से गैंगरेप और हत्या के मामले में सुनाई गई फांसी की सजा को बरकरार रखा था।

इसे भी पढ़ें: आरजेडी के स्थापना दिवस पर दिखे, तेजप्रताप के तेवर, कही ये बात

16 दिसंबर की रात को हुआ गैंगरेप

16 दिसंबर की रात ने दिल्ली को हिला कर रख दिया था। उस रात की कहानी जब भी कोई सोचता है उसकी रूह कांप जाती है। सबके दिल और दिमाग में एक ही बात आती है, कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है। उस रात एक लड़की इज्जत नहीं लूटी गई थी, बल्कि हैवानियत की सारी हदें पार हो गई थी। उस रात कुछ लोगों ने चलती बस में निर्भया का रेप किया और उसे चोटिल करके सड़क पर मरने को छोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर: नेपाल में फंसे 1000 श्रद्धालु, मदद का कर रहे हैं इंतजार