हां हम ‘गुंडे-मवाली’ हैं, हमारी पार्टी गुंडा-मवालियों की पार्टी है: राबड़ी

by TrendingNews Desk
राबड़ी देवी

बिहार में इन दिनों राजनीतिक पार्टियाँ  उफान चढ़ के बोल रही है। पार्टियाँ  एक-दूसरे पर हमले करने का कोई भी मौका नही छोड़ रही है।  विपक्ष के तीखे बोल सम्पूर्ण मर्यादा का उलंघन करते दिख रहे है।

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन विधान परिषद के बाहर राजद के सदस्यों ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। साथ ही राजद सदस्यों ने सरकार विरोधी नारेबाजी भी की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया। वही पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि ‘हां!, हम गुंडा-मवाली हैं, हमारी पार्टी गुंडा-मवालियों की पार्टी है।

तीखे बोल में राबड़ी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार घोटालों की माला पहने हुए हैं। बिहार के साथ-साथ देश की जनता देख रही है कि हर विभाग में घोटाला हो रहा है। कोई भी विभाग बिना घोटाले के अछूता नहीं है। अगर हम गुंडा-मवाली हैं, हमारी पार्टी गुंडा-मवालियों की पार्टी है, अगर ऐसा है, तो बिहार की जनता हमें चुनाव में जिता कर यहां क्यों भेजती है? हम गुंडा हैं, लेकिन ‘वो’ क्या हैं? घोटालों की माला पहने हुए हैं। पांच महीनों से गद्दी पर बैठे हैं, घोटाला पर घोटाला हो रहा है।

यह भी पढ़ें-समस्तीपुर में एक ही परिवार के चार लोग झुलसे

उन्होंने पूछा कि हम सवाल उठाते-पूछते हैं, तो जवाब देते हैं ‘चारा घोटाला’। चारा घोटाला के बारे में बिहार ही नहीं पूरा देश-विदेश जानता है। चारा घोटाला पुराना चीज है। अभी हाल में हुए घोटालों पर लोग जवाब दें। शिक्षा, बीपीएससी, शौचालय आदि में घोटाला हुआ है, इस पर जवाब दें।

इससे पहले भी उनके बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेजप्रताप यादव ने सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं, उन्होंने सुशील मोदी के पुत्र की शादी में तोड़फोड़ व हंगामा करने की भी बात कही थी। उसके बाद तो उन्होंने हद ही कर दिया जब उन्होने देश के प्रधान सेवक की खाल उखड़वाने की बात कह डाली।