शर्मनाक! पंचायत का तुगलकी फरमान,प्रेमी युगल को गाँव से निकाला

by TrendingNews Desk
बिहार

प्यार करने व एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाने वाले प्रेमी युगल को पंचायत ने गाँव छोड़कर चले जाने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया। पूरा मामला मुजफ्फरपुर के बंदरा प्रखंड क्षेत्र के एक गांव का है, जहाँ पंचायत ने ऐसा शर्मनाक फैसला सुनाया है।

खबरों के मुताबिक अलग-अलग जाति के होने के चलते पंचायत ने ऐसा फरमान जारी किया। समाज के डर से प्रेमी युगल पहले तो दिल्ली भाग गए। लेकिन परिजनों ने उन्हें घर बुलाकर अलग-अलग रहने की शर्त थोप दी। इसके बाद भी ये दोनों छुप-छुप कर मिलते रहते थे। इस बात को लेकर गांव में पंचायत बैठी जिसमें समाज एवं जाति के आधार पर जुटे पंचों ने दोनों के परिजन को बुलाया। दोनों साथ-साथ जीने-मरने की जिद पर अड़े रहे। दोनों के परिजन पंचों के फैसले के साथ थे। वे इस कदर गुस्से में थे कि उन्हें पहचानने व अपना मानने तक से इन्कार करते हुए नाते-रिश्ते तोडऩे की बात कही। इसके बाद प्रेमी युगल को गांव निकाला की सजा सुनाई गई। हद तो तब हो गई जब गांव से बाहर जाने से पहले उन्हें घर तक जाने की इजाजत नहीं मिली।  कहीं से कोई समर्थन नहीं मिलता देख दोनों ने गांव छोडऩे में ही अपनी भलाई समझी। गांव छोडऩे के बाद दोनों आखिर कहां गए, यह कोई बताने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें-झांसा देकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म

हालांकि इस मामले पर पीयर थानाध्यक्ष ने बताया कि इस तरह के किसी मामले की जानकारी या शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर आवश्यक क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी।