राजद का 18 दिसंबर को बिहार बंद- तेजस्वी

by TrendingNews Desk
बिहार बंद

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान के नेता प्रतिपक्ष तेजप्रताप यादव सरकार के खिलाफ इन दिनों जमकर हल्ला बोल रहे है। नये बालू और गिट्टी के नियम के विरोध में तेजप्रताप ने अठारह दिसंबर को बिहार बंद का एलान किया है। उन्होंने कहा है कि हम जनता के पास जाएँगे और सरकार की गलत नीतियों के बारे में व्याख्या करेंगे। वही आज पार्टी ने सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ  पटना की सड़कों पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

 

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद नेे कहा

इस लड़ाई को दिल्ली तक लड़ी जाएगी। सरकार की गलत नीति से आज हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैैं। निर्माण क्षेत्र का हाल बेहाल है, मजदूर भूखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद सरकार मानने को तैयार नहीं है।

 

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा

जुलाई से बालू और गिट्टी की बंदी के चलते निर्माण क्षेत्र में बाधा बनी हुई  है । इस सवाल को राजद के विधायकों ने विधानसभा में भी उठाया लेकिन सरकार की नींद नहीं खुल रही है। हजारों मजदूर पलायन कर रहे हैं, सरकार की आँखें खोलने के लिए राजद का यह विरोध प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें-बिहार के खिलाड़ी अब बनेंगे पुलिस अफसर…

शिवानंद  तिवारी ने कहा

सृजन और शौचालय माफिया को संरक्षण देने वाले और दलित विकास मिशन घोटाले में शामिल लोग हमलोगों पर क्या घोटाले का क्या आरोप लगाएंगे?

उन्होने कहा कि नीतीश जी घोटालों के सरदार हैं। पिछले 12 सालों में नीतीश की सरकार में अनगनित घोटाले हुए हैं। आंदोलन में राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवांनंद तिवारी, रामचंद्र पूर्वे, मंगनीलाल मंडल सहित तमाम बड़े नेता और कार्यकर्तओं ने हिस्सा लिया।

जदयू  ने कहा

वही पार्टी के प्रवक्ता अजय आलोक ने निशाना साधते हुए कहा है यह  हास्यास्पद है, राजद के लोग ही बालू के अवैध धंधे में लिप्त हैं और वही पार्टी धरना दे रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि राजद के लोग चाहते हैं कि बालू के अवैध खेल की खूली छुट दी जाये , लेकिन यहां जंगल राज नहीं है धरना प्रदर्शन करते रहिये कोई छूट नहीं मिलने वाली ।