इस बायोपिक में दिखाई देंगे विक्की कौशल

by Mahima Bhatnagar
Vicky kaushal

उरी :द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म के अभिनेता विक्की कौशल अब सरदार उधम सिंह की बायोपिक में नज़र आएंगे। इस फिल्म में अभिनेता विक्की कौशल, क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह का किरदार निभायेगे । सरदार उधम सिंह एक क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानी थे और ये क्रांतिकारी पार्टी ग़दर पार्टी से संबंधित थे । सरदार उधम सिंह को ब्रिटिश पंजाब के रह चुके गवर्नर जनरल माइकल ओ डायर की हत्या करने के लिए जाना जाता है। सरदार उधम सिंह द्वारा की गयी यह हत्या,सन् 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला था। सरदार उधम सिंह ने माइकल ओ डायर की हत्या 13 मार्च 1940 को लंदन में गोली मारकर की थी और सरदार उधम सिंह को इस हत्या के लिए 31 जुलाई 1940 को फाँसी दी गयी थी ।

इसे भी पढ़ें: फानी तूफान बना लोगों के लिए आफत

क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की फिल्म के निर्देशक सुरजीत सिरकार हैं और इस फिल्म के प्रोड्यूसर रोन्नी लाहिरी और शील कुमार हैं। इस फिल्म की पटकथा रितेश शाह और शुभनेन्दु भट्टाचार्य द्वारा लिखी गयी। यह फिल्म राइजिंग सन फिल्म प्रोडक्शन कंपनी द्वारा प्रोडूस की जाएगी। यह फिल्म 2 अक्टूबर 2020 गाँधी जयंती के दिन रिलीज़ होगी । इस फिल्म के रिलीज़ होने के तारीख की ट्विटर के माध्यम से फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श तथा फिल्म के नाम के ट्विटर हैंडल द्वारा की गयी।

फिल्म उधम सिंह में विक्की कौशल के लुक की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी है इनमें अभिनेता विक्की कौशल लम्बे कोट तथा हैट के साथ नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग लंदन रूस आयरलैंड और भारत में की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर ने मलाइका संग शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी ,कही बड़ी बात

निर्देशक सुरजीत सिरकार की पहली पीरियड फिल्म है और पहली बार निर्देशक सुरजीत और अभिनेता विक्की कौशल साथ में काम कर रहे हैं । टाइगर श्रॉफ़ की फिल्म फाइटरर्स भी 2 अक्टूबर को रिलीज़ और इस फिल्म में ऋतिक रोशन भी नज़र आएँगे। अब देखना ये है कौन सी फिल्म कितना बॉक्सऑफिस पर कमाती है।

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल इस फिल्म के साथ साथ करण जोहर की धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म तख़्त और भानु प्रताप सिंह द्वारा डायरेक्ट की गयी फिल्म भूत पार्ट वन में भी दिखाई देंगे जो की 15 नवंबर 2019 को रिलीज़ हो रही है ।