गणपति बप्पा मोरया : बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने किया बप्पा का घर में स्वागत

by Upasana Verma
ganpati

गणेश चतुर्थी भगवान गणेश के जन्मदिन के शुभावसर के उपलक्ष्य में मनाया जाता है तथा गणेश चतुर्थी पर्व का शुभावसर 2 सितम्बर है। यह पर्व सामान्यतः मुंबई और कर्नाटक में अत्यंत धूम धाम से मनाया जाता था है। इस पर्व के दिन श्रद्धालु धूम धाम से घर गणेश जी मूर्ति को स्थापित करते हैं तथा भगवान गणेश जी पूजा तथा अन्य समारोह रखते है।

इसे भी पढ़ें: आज घर-घर विराजे गणपति बप्पा, लोगों ने किया जोरो-शोरो से स्वागत

यह पूजा पाठ तीन दिन, पांच दिन, 7 दिन या 11 दिन तक चलती है इसके बाद फिर से भगवान श्री गणेश को ढोल नगाड़ों के साथ विसर्जित किया जाता है। भारतीय पांचांग के के अनुसार गणेश चतुर्थी तिथि की शुरुआत 2 सितम्बर को प्रात: 4 बजकर 57 मिनट से होगी तथा गणेश चतुर्थी तिथि का अंत 3 सितम्बर को प्रात: 1 बजकर 54 मिनट पर होगा और मध्याह्न गणेश चतुर्थी पूजा का समय प्रात: 11:04 से लेकर मध्याह्न 1:36 तक है।

इस पर्व में जगह जगह पर पंडाल लगाए जाते हैं भगवान श्री गणेश की आरती होती है तथा इस पर्व में भगवान श्री गणेश जी को मोदक का भोग लगाया जाता है।

ganpatiii

गणेश चतुर्थी के इस पावन पर अभिनेता सलमान खान तथा उनकी बहन अर्पिता खान ने अपने घर भगवान श्री गणेश का स्वागत किया। अभिनेता सलमान खान की माँ सलमा में भगवान गणेश की आरती की। अर्पिता खान ने अपने बांद्रा के घर पर आरती करके भगवान गणेश जी को घर में स्थापित किया।

इसे भी पढ़ें: रानू मंडल का चमका सितारा, हिमेश रेशमिया ने दिया मौका, रिकॉर्ड किया यह गाना

arpita

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने परिवार के साथ ईको फ्रेंडली भगवान गणेश का स्वागत अपने घर में किया तथा तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की। इसके अलावा अभिनेता जितेंद्र ने अपने परिवार तुषार कपूर और एकता कपूर के साथ गणेश चतुर्थी मनाया। अभिनेता कार्तिक आर्यन, अभिनेत्री कीर्ति सेनन, अभिनेत्री सारा अली खान तथा अन्य सेलिब्रिटीज ने इस पावन पर्व की शुभकामनाएं सोशल मीडिया आकउंट के माध्यम से दी।