फिल्मी सितारे जिन्होंने की खुदखुशी

by Mahima Bhatnagar
Bollywood star

सारी दुनिया में अपनी चकाचौंद बिखेरने वाली बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बीते कुछ समय में गम के बादल छाए रहे… आप सोच रहे होंगे हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो, अगर आप भी जानना चाहते हैं हम ये बात क्यों कर रहे हैं, तो उसके लिए आपको हमारे चैनल को करना होगा सबसक्राइब और हां बेल आइकन को प्रेस करना ना भूल।

सुशांत सिंह राजपुत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपुत कि जिन्होंने 14 जून को अपने घर में खुदखुशी कर ली थी…जैसे ही ये खबर सामने आई हर कोई इस मामले को मर्डर से जोड़ने लगा सुशांत के परिवार वाले हों, उनके दोस्त हो या फिर फैंस हर कोई इस बात पर अड़ा हुआ है की सुशांत ने खुदखुशी नहीं की है बल्कि ये मर्डर है।

इसे भी पढ़ें: भारत में चार साल में इतने बढ़े कैंसर मामले, कैसे होगी रोकथाम

दिव्या भारती

दिव्या भारती बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा जाना-माना नाम जिसे आज भी कोई नहीं भूला है, उन्होंने छोटी उम्र में एक दमदार अदाकार के तौर पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई वहीं कम उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई। बताया जाता है कि, उन्होंने अपने घर की छत से कूदकर अपनी जान दे दी थी, ये बात आज भी कोई नहीं मानता की दिव्या ऐसा कर सकती हैं, जिसके कारण आज भी उनकी मौत एक मिस्ट्री केस बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन से वैक्सीन तक, कोरोना संकट से कितनी बदली दुनिया की तस्वीर?

जिया खान

गजनी फिल्म की एक्ट्रेस जिया खान… शायद ही कोई ऐसा होगा जो इस नाम से परिचित ना हो… हर किसी के दिल में आज भी साल 2013 की वो कड़वी यादें ताजा होंगी जब जिया खान हमेशा हमेशा के लिए निशब्द हो गई थी। महज 25 साल की उम्र की जिया के सुसाइड से हर कोई सदमे में था, उनकी मौत को लोगों ने मर्डर बताया, जिसको लेकर सुरज पंचौली का नाम सामने आया।

परवीन बॉबी

बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी अपने समय की लोकप्रिय अदाकार जिन्होंने साल 2005 में आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया था.. परवीन अपने घर में मृत पाई गई। वो अकेली रहती थी, और शायद इसी तनहाई ने उन्हें मौत की ओर धकेल दिया था।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या से पहले इन जगहों पर दिखा पीएम का भक्ती अवतार

कुशल पंजाबी

कुशल पंजाबी एक बेहतरीन एक्टर… जिन्होंने दिसंबर 2019 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, कुशल बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारो के साथ काम कर चुके थे। कहा जाता है कि, वो डिप्रेशन की बीमारी से ग्रस्त से जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर मौत को गले लगाया।

प्रत्यूषा बेनर्जी

प्रत्यूषा बेनर्जी जिनको लोग बालिका वधू की आनंदी कहते थे, उन्होंने साल 2016 में आत्महत्या कर ली। उनकी मौत के बाद उनके दोस्त उनके परिवारवालों ने उनके बॉयफ्रेंड पर उनकी हत्या करने का आरोप लगाया। जिसका केस आज भी चल रहा है, हर किसी का एक ही चीज कहना है कि, प्रत्यूषा आत्महत्या नहीं कर सकती उनका मर्डर किया गया है।

इसे भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद अब बनेगा राम मंदिर

ये इतने ही केस नहीं है, बल्कि ऐसे कई आत्महत्या के केस हैं जिनको लेकर सवाले-निशाने खड़े हुए हैं, कोई मानने को राजी नहीं है, कि जो एक्टर्स सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे थे, वो अचानक से मौत को गले लगा लेगे।