होम खबरे राज्यों से राहुल गांधी की रैली के बाद होगा बिहार गठबंधन का फैसला

राहुल गांधी की रैली के बाद होगा बिहार गठबंधन का फैसला

बिहार में हुए महागठबंधन में कांग्रेस सीट बंटवारे में अपनी अहम भूमिका निभाने की तैयारी कर रही है। इस भूमिका में अहम किरदार निभाएंगे राहुल गांधी।

rahul gandhi
Source: Twitter

नई दिल्ली। बिहार में हुए महागठबंधन में कांग्रेस सीट बंटवारे में अपनी अहम भूमिका निभाने की तैयारी कर रही है। इस भूमिका में अहम किरदार निभाएंगे राहुल गांधी। राहुल जल्द ही बिहार दौरे पर आएंगे, उसके बाद ही सीट बंटवारे को लेकर बातचीत होग। वहीं एनसीपी से सांसद रहे तारिक अनवर के कांग्रेस में आने के बाद अपने खाते में एक सीट और जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: आज लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन बातों का रखें ध्यान

दरअसल, अभी जिस फार्मूले को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है। उसमें राजद की 16 सीटों पर सहमति बनी हुई है। शेष छह सीटें अन्य सहयोगी दलों और निर्दलीय के लिए छोड़ी जानी है।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में बरपा बर्फीले तूफान का कहर, लोगों का जीना हुआ बेहाल

वहीं, महागठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता तारिक अनवर नने कहा कि, एनडीए छोड़कर उपेंद्र कुशवाहा के साथ आने से उनकी बिरादरी का 4-5 फीसदी का वोट बैंक भी हमारे साथ जुड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के इस नेता ने अमित शाह की बीमारी को लेकर दिया ये विवादित बयान

राजद नेता तेजस्वी यादव की बसपा नेता मायावती से मुलाकात और महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर उनका कहना है कि बिहार में बसपा का जनाधार है और साथ आने पर दिक्कत भी नहीं है लेकिन उन्हें जो आमंत्रित करेगा वही अपने हिस्से की सीट देगा।

इसे भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू का शिकार हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, इस अस्पताल में हैं भर्ती

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here