गया में दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, शहर में हाई अलर्ट

by TrendingNews Desk

गया: बिहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । साइबर कैफे संचालक की सूचना के बाद, गया में ठिकाना बना कर रह रहे दो अल कायदा के संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने बुधवार की रात हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है दोनों साइबर कैफे से गुप्त मैसेज भेजा करते थे, पुलिस द्वारा कैफे में भी जाँच पड़ताल किया गया, फिलहाल पुलिस उनसे कोतवाली सिविल लाइन थाने मे पूछताछ कर रही है। इनकी तलाश पुलिस कई अरसो से कर रही थी कई मरतबा उन्होंने अखबारों में विज्ञापन भी दिया था। इधर खुफिया रिपोर्ट में मिले आतंकी खतरे के मद्देनजर महत्वपूर्ण स्थानों पर अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

अलर्ट को देखते हुए पुलिस काफी सतर्क दिख रही है , बोधगया के शहरी इलाकों में सुरक्षाबलों की सक्रियता काफी तेज कर दी गई है। सभी लॉज और होटलों की जांच की जा रही है। थानाध्यक्षों को इसके लिए खास तौर पर निर्देशित किया गया है। एसएसपी गरिमा मल्लिक भी कई स्थानों पर खुद पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया। बुधवार को महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का जायजा लिया।

गंभीर मामले को देखते हुए सीनियर अधिकारी खुद उक्त दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं। बताया जा रहा कि दोनों अपने घर का स्पष्ट पता नहीं बता रहे थे। उन्होंने यह भी स्वीकार किया है, कि दो युवक और साथ में थे, जो मौके से भाग निकले। पुलिस उक्त दोनों युवकों की खोजबीन में जुटी है।