सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहला जत्था हुआ रवाना

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। बम बम भोले, कहते हैं अगर सुबह-सुबह आप भोले का नाम लेकर घर से निकले तो आपका पूरा दिन सुखमय बीतता है। और ऐसे में आप भगवान शिव की अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे हैं, तो ये नाम हर समय आपकी जुबान पर रहेगा। हम बात कर रहे हैं अमरनाथ यात्रा कि आज से इस यात्रा का आंरभ हो गया है। और इस यात्रा में जाने वाला पहला जत्था सुबह रवाना कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: बिहार मैट्रिक बोर्ड के नतीजे घोषित, इन-इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप

जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमण्यम, जम्मू कश्मीर राज्यपाल सलाहकार बी.बी व्यास और विजय कुमार ने हरी झड़ी दिखाकर इस जत्थे को रवाना किया।

इसे भी पढ़ें: नीतीश ने फोन कर जाना लालू का हाल, तेजस्वी ने किया पलटवार

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने बातचीत करते हुए बताया कि, अमरनाथ यात्रा आम लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, इसके शुरू होने का इंतजार को हर साल करते हैं। इसलिए हमने सभी सुरक्षा एजेंसियों और डेवलपमेंट एजेंसियों को पूरी तरह से तैयार रहने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक को सामान्य रखने का प्रयास किया गया है।

इसे भी पढ़ें: इमरजेंसी: पीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-सत्तासुख के लिए देश को बनाया जेलखाना

सुरक्षा के लिए बढ़ाई गई सेना की संख्या

इस मौके पर जम्मू सेक्टर के सीआरपीएफ आईजी ने बताया कि सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है। हम नई तकनीक और गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी के साथ पिछले साल की तुलना इस बार सुरक्षा के लिए सेना की संख्या को भी बढ़ाया गया है।

इसे भी पढ़ें: बिना नाम लिए नीतीश ने साधा इस पार्टी पर निशाना, कही ये बात

जिस तरह के इंतजाम किए गए हैं, हम उम्मीद करते हैं कि लोगों की यात्रा सुखमय हो और बाबा बर्फानी के दर्शन अच्छे से हो। भगवान सबकी यात्रा मंगलमय हो।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: खतरें में पड़ी गठबंधन की सरकार, गिरने के लगे कयास!