गिरिराज की सिंध पर हमला बोला देश तोड़ने की रची जा रही है साजिश

by Madhvi Bansal
Giriraj Singh

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को जिग्नेश मेवाणी को अपनी बंदूक का प्रशिक्षण दिया, जो पिछले साल पश्चिमी राज्य में बिहार में प्रवासियों पर हमलों के लिए गुजरात के युवा दलित नेता को दोषी ठहराया।

इसे भी पढ़ें: मोदी के भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी, इंतजार मेहमानो का

मेवानी ने पीटीआई से फोन पर कहा, “मैं गिरिराज सिंह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने जा रही हूं। मुझे उस समय दोषी ठहराना पड़ा ।“

मेवानी तीन दिनों से बेगूसराय में डेरा डाले हुए हैं, जेएनयू के पूर्व छात्रों के पक्ष में प्रचार करते हुए संघ अध्यक्ष, अक्सर स्थानीय आबादी को छोड़कर स्थानीय बोली में छींटाकशी के साथ स्पर्श करते हैं।

इसे भी पढ़ें: नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां राष्ट्रपति भवन में समाप्त हो गई है।

गिरिराज की सिंध पर हमला

कांग्रेस ने बयान जारी किया था, ‘हम 1984 के सभी दंगे पीड़ितों को न्याय देने की मांग का समर्थन करते हैं l सैम पित्रोदा सहित अगर कोई भी इस मामले के खिलाफ बयान देता है, तो ये उसका निजी बयान है, इससे पार्टी का कोई संबंध नहीं है।

सैम पित्रोदा का आगमन

दरअसल, गुरुवार को धर्मशाला में कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे सैम पित्रोदा से मीडिया ने जब सिख दंगों को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, ‘अब क्या है 84 साल पूरे हो चुके हैं । जब इतने सालों से कोई भी निर्णय नहीं लिया तो अब तक इंतज़ार करने का क्या लाभ है । ‘यह मामला कही हद तक आगे जाना वाला है । इस मुद्दे की तहकीकात करना बहुत आवशयक होता जा रहा है । यदि तुरंत कुछ न किया गया तो हमें गलत परिणाम भोगने पड़ सकते हैं ।

इसे भी पढ़ें: गांधी परिवार का अमेठी किला ढहने की कगार पर…

अल्पेश ठाकुर को हमलों के लिए दोषी ठहराया

वर्तमान में, गुजरात में एक निर्दलीय विधायक, मेवानी ने भी इशारा किया “मैं, वास्तव में, आरएसएस समर्थित गुंडों से प्रवासियों को बचाने के प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल था।

यह पूछे जाने पर कि “क्या उन्हें लगता है कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के साथ भ्रमित किया था, जिन्हें अक्सर प्रवासियों पर हमलों के लिए दोषी ठहराया जाता है।“