भारतीय परिवार बाली होटल से चोरी करते हुए होटल स्टाफ द्वारा पकड़ा गया, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

by Upasana Verma
Baali

भारतीय परिवार बाली के होटल स्टाफ द्वारा चोरी करते हुए पकड़ा गया जो की बाली में छुट्टियाँ मनाने गए हुए थे। होटल स्टाफ द्वारा भारतीय परिवार का सामन चेक करते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है । चेकिंग के दौरान परिवार के बैग से होटल अक्सेससरीस और टॉयलेटरीज बरामद की गयी। भारतीय परिवार का ऐसा कारनामा पुरे देश के लिए शर्मनाक बात है। चोरी किये गए सामान जैसे हेयर ड्रायर, सोप डिस्पेंसर, मिरर और जार बरामद होने पर परिवार के सदस्य ने माफ़ी मांगते हुए अधिक पैसे देने की बात कही। “सॉरी ऑय विल पे। आई विल पे एक्स्ट्रा मनी।” यह वाक्य वायरल हुए वीडियो में सुनाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: सुषमा स्वराज एक निडर, बेबाक नेता जो देश तथा अपने नागरिकों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रही

यह वीडियो वायरल होने पर ट्विट्टेरियन ने इस हरकत की कड़ी निदा की। इस वीडियो के निंदा करते हुए एक ट्विट्टेरियन ने लिखा “हम में प्रत्येक जो को भारतीय पासपोर्ट अपने पास रखते हैं की इस बात का ध्यान रखे की हम अपने राष्ट्र के अम्बेस्सडर्स हैं और अच्छी तरह से बर्ताव करें।” अभिनेत्री मिनी माथुर ने भी इस हरकत की निंदा की उन्होंने लिखा बाली की होटल से कजुअली हेयर ड्रायर हैंड वाश चुराने का वाक़या भारतीय यात्रियों का सबसे ख़राब उदाहरण है जो की हमारे देश की छवि के लिये अपमान-जनक है। अन्य ट्विट्टेरियन ने इस वाकये को अपमानजनक बताते हुए कई कमेंट किये।

इसे भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, संपूर्ण देश हुआ शोकमग्न

कुछ दिनों पहले बिज़नेस टाइकून हर्ष गौनेकर ने स्विट्ज़रलैंड के एक होटल की नोटिस को शेयर किया था जो की सिर्फ भारतीय यात्रियों के लिए लिखा गया था। बिज़नेस टाइकून हर्ष गौनेकर ने नोटिस को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा की “इस नोटिस को पढ़कर मुझे गुस्सा आया तथा अपमानित महसूस किया और इस बात का विरोध करना चाहा। लेकिन पर्यटक के रूप में सांस्कृतिक संवेदनशील नहीं है। भारत के एक अंतर्राष्ट्रीय बनने के साथ साथ हम अपने देश के सर्वश्रेष्ठ वैश्विक राजदूत हैं। हमें अपने छवि सुधारने पर कार्य करना चाहिये।”