शत्रुघ्न सिन्हा ने बदला पाला, कांग्रेस में हुए शामिल

by Mahima Bhatnagar
shatrudhan sinha

नई दिल्ली। बीजेपी की ओर से पटना से टिकट ना मिलने पर असंतुष्ट शत्रुघ्न सिन्हा ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है। यह पहले नेता नहीं हैं जिन्होंने बीजेपी छोड़ कांग्रेस को चुना बल्कि ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने टिकट ना मिलने पर ऐसा किया।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का हाथ थामेंगी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, मुंबई से लड़ सकती हैं चुनाव

ऐसी खबर थी कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा आज गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन सूत्र बताते हैं कि उनके नई पार्टी में शामिल होने से पहले ही मामला फंस गया है जिससे इस संबंध में देरी हो रही है। फिलहाल वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंच गए हैं। हालांकि उनके पार्टी में शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है।

राहुल से मुलाकात करने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कोई भी गड़बड़ नहीं हुई है, कोई भी हालात हों वह अपनी सीट नहीं बदलेंगे। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा अभी पटनासाहिब से सांसद हैं।

इसे भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की यूपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

कांग्रेस की सफाई

इस बीच कांग्रेस के नेता आरके आनंद की ओर से कहा गया है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। 2 बजे के बाद इस पर फैसला हो जाएगा। उनके पार्टी में शामिल होने या फिर उनकी उम्मीदवारी को लेकर किसी तरह की कोई लड़ाई नहीं है। बस थोड़ा विलंब हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: मनोज तिवारी के साथ सपना ने किया नाश्ता और अब करेंगी कांग्रेस ज्वाइन!

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस का शत्रुघ्न सिन्हा का पार्टी में शामिल कराने और पटना साहिब से उम्मीदवार घोषित करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया क्योंकि बिहार में गठबंधन में शामिल दलों में टिकट बंटवारे को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है और बातचीत चल रही है। ऐसे में कांग्रेस का अपनी ओर से किसी संसदीय सीट से उम्मीदवार के नामों का ऐलान करना सही नहीं होता।