होम खबरे राज्यों से उत्तर प्रदेश अमेठी की जंग शुरू: राहुल बनाम स्मृति ईरानी

अमेठी की जंग शुरू: राहुल बनाम स्मृति ईरानी

लोकसभा चुनाव 2019 का आज पांचवां चरण है। इस चरण में 51 सीटों पर मतदान होना है।

Rahul gandhi and smriti
Source: Twitter

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का आज पांचवां चरण है। इस चरण में 51 सीटों पर मतदान होना है। जिसके लिए हर पार्टी ने कमर अच्छे से कस ली है। इस चरण में सबसे अहम है यूपी। यूपी के 14 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें अहम सीटें हैं अमेठी, रायबरेली और लखनऊ। हर किसी की नजर इन सीटों पर अटकी हुई है।

इसे भी पढ़ें: ओडिशा पहुंचा फानी तूफान का कहर, एयरफोर्स और नौसेना अलर्ट पर

उत्तर प्रदेश की ये हैं 14 सीटें

जिन 14 सीटों पर मतदान हो रहा है वो हैं… धौरहरा, मोहनलाल गंज, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, बांदा, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद , बहराइच, कैसरगंज और गोंडा।

इसे भी पढ़ें: सीबीएसई 12 बोर्ड के नतीजे हुए घोषित, इतने प्रतिशत बच्चे हुए पास

राहुल-स्मृति के बीच कांटे की टक्कर

अमेठी में आज कांटे की टक्कर जारी है, राहुल और स्मृति एक दूसरे के आमने सामने खड़े हैं। कोई भी किसी को भी पीछे छोड़ सकता है। हालात ऐसे हैं कि, बिना मुद्दे के वहां बातों की तलवारें भी शुरू हो गई है। आए दिन किसी ना किसी पर पलटवार होते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों का IED ब्लास्ट, 15 जवान शहीद

लखनऊ में राजनाथ के सामने दोहरी चुनौती

गृह मंत्री राजनाथ सिंह की संसदीय सीट लखनऊ में इस बार की लड़ाई त्रिकोणीय है। राजनाथ के सामने समाजवादी पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को मैदान में उतारा है। तो वहीं कांग्रेस की तरफ से आचार्य प्रमोद कृष्णम लड़ाई लड़ रहे हैं। यही वजह है कि यहां चुनावी जंग दिलचस्प है और हर किसी की नजर इस पर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here