मनमोहन सिंह का किरदार निभाएंगे अनुपम खेर!

by TrendingNews Desk
भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ० मनमोहन सिंह पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह की भूमिका निभाएंगे।
मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ साल 2014 में आई थी।  फिल्म अगले साल दिसंबर में 2019 के आम चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो सकती है। अनुपम खेर ने अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स से कहा, ‘ऐसे रोल करना काफी चैलेंजिंग होता है क्योंकि आपकी तुलना होती है। मेरी पहली फिल्म ‘सारांश’ से ही मैंने चुनौतियों को स्वीकारा है इसलिए मैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाने के लिए तैयार हूं।’
फिल्म को सुनील बोरहा प्रोड्यूस कर रहे हैं जो इससे पहले ‘गैंग्स ऑफ वासेपूर’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि ये फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा होगी। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक हंसल मेहता ने फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। इसे निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट करेंगे जो इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन करियर का आगाज करेंगे।
अब यह देखना होगा कि फिल्म का औपचारिक ऐलान कब किया जाता है और दर्शक मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर को कितना पसंद करते हैं।।