दिल्लीवालों को दिया पीएम मोदी ने तोहफा, सबसे बड़े इमरजेंसी सेंटर का किया उद्घाटन

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आज दिल्लीवालों को एक खास तोहफा दिया। ऐसा खास तोहफा जो लोगों को स्वस्थ रख सकता है। आपने सही सुना पीएम ने एम्स और सफदरजंग अस्पताल में पांच सुविधाओं का शुभारंभ किया, जिनमें एम्स की तीन और सफदरजंग अस्पताल में 2 परियोजनाएं शामिल हैं। सफदरजंग में शुरू होने वाली परियोजना में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक तथा इमरजेंसी ब्लॉक शामिल है। इतना ही नहीं मोदी ने एम्स में बुजुर्गों के इलाज के लिए नेशनल सेंटर फॉर एजिंग की आधारशिला भी रखी है।

उन्होंने कहा कि, बीते चार वर्षों में पब्लिक हेल्थकेयर को लेकर देश को एक नई दिशा दी गई है। केंद्र सरकार के एक के बाद एक नीति हस्तक्षेप से हम उस स्थिति की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, जहां देश के गरीब और मध्यम वर्ग को अच्छी स्वास्थय सेवाएं मिल सकें उन्हें कही भी भटकना ना पड़े।

पीएम मोदी ने कहा कि, एम्स पर बढ़ते दबाव को देखते हुए दिल्ली में इसके सभी कैंपसों की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। आज 300 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से बनने वाले नेशनल सेंटर फॉर एजिंग का शिलान्यास हुआ है। ये सेंटर 200 बेडस का होगा।

आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि, सफदरजंग अस्पताल में भी 1300 करोड़ रूपये खर्च करके अस्पताल को आधुनिक बनाने का काम हुआ है। यहां एक इमरजेंसी ब्लॉक और एक सुपर स्पेशिलियटी ब्लॉक की सेवाओं को देश को समर्पित किया गया है।

जिस तरह की सुविधाओं का जिक्र पीएम मोदी ने किया है उससे साफ हो गया है कि अब गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को इलाज के लिए ठोकरे नहीं खानी पड़ेंगी। उन्हें सरकार की तरफ से हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।