थाईलैंड की गुफा से बाहर निकाल गए 6 बच्चे, रेस्कयू ऑपरेशन अब भी जारी

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में दो हफ्ते से भी ज्यादा समय से फंसे 12 बच्चों में से 6 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। टीम के अन्य खिलाड़ियों को बाहर निकालने के लिए रेस्कयू ऑपरेशन अब भी जारी है। जिन बच्चों को बाहर निकाला है उन्हें नजदीकी शहर चियांग राई ले जाया गया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसे भी पढ़ें: निर्भया कांड: दोषियों की फांसी पर सु्प्रीम कोर्ट का फैसला आज

बता दें कि वाइल्ड बोर्स  नाम की यह फुटबॉल टीम गुफा में 23 जून से फंसी है। ये लोग अभ्यास के बाद वहां गए थे और भारी मानसूनी बारिश की वजह से गुफा में काफी पानी भर जाने के बाद वहां फंस गए। इस घटना ने पूरे थाईलैंड और दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। अधिकारी लगातार लड़कों और उनके कोच को बाहर निकालने के लिए संघर्ष कर रहे थे। बचाव अभियान के प्रमुख नारोंगसाक असोतानाकोर्न ने पत्रकारों से कहा कि आज बच्चों को बाहर निकालने के काम को अंजाम दिया जाएगा। लड़के किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस से सीखिए कैसे छापे जाते हैं नकली नोट!

उन्होंने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे पहले बच्चे को गुफा से बाहर निकाले जाने की संभावना है। इस पूरे कार्य में करीब 11 घंटे का समय लगेगा। अधिकारियों ने आज सुबह मीडिया से कहा था कि वे गुफा के पास स्थित शिविर के पास की जगह को खाली कर दें। उन्होंने मीडियाकर्मियों को वहां से जाने को कहा जिससे पीड़ितों  की मदद की जा सके। पुलिस ने इस जगह लाउडस्पीकर से घोषणा की सभी  लोग जो अभियान से जुड़े नहीं हैं तत्काल इस इलाके से बाहर चले जाएं।

इसे भी पढ़ें: हंटर वाला बॉस: छुट्टी लेने पर कर्मचारी पर बरसाए 10 मिनट में 100 हंटर