शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस अब पत्नी हुई सपा में शामिल

by Mahima Bhatnagar
poonam sinha

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव ने हर तरफ एक अलग सी हलचल पैदा कर रखी है। मतदान अभी एक ही चरण में हुए हैं और लोगों के बीच में बेचेनी इस बात को लेकर पैदा हो गई है कि, कौन बनेगा इस बार का प्रधानमंत्री। किसको मिलेगी इस बार गद्दी।

इसे भी पढ़ें: आज अमेठी से नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

वहीं कई पार्टी ऐसी हैं जिनमें अभी भी लोगों के आने जाने का सिलसिला जारी है। पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा अब उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने सपा का दामन थामा है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी का कांग्रेस पर जोरदार पलटवार, पढ़कर हैरान हो जाएंगे आप

पूनम सिन्हा ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। कयास लगाए जा रहे थे कि पूनम सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगी, लेकिन उन्होंने सपा का हाथ थाम लिया। पूनम 18 अप्रैल को नामांकिन दाखिल कर सकती हैं। इससे पहले 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 39वें स्थापना दिवस पर पार्टी के कद्दावर नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए थे। बीजेपी नेतृत्व के साथ शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय से खफा चल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने जारी किया 2019 लोकसभा चुनाव का घोषणा पत्र

बता दें कि लखनऊ में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होनी है। गठबंधन ने अभी तक लखनऊ से अपना उम्मीदवार नहीं घोषित किया है। लोकसभा चुनावों में इस सीट से 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी जीते थे। 2009 में लाल जी टंडन और 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से भारी मतों से बाजी मारी थी। इस बार बीजेपी ने फिर राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा है।

इसे भी पढ़ें: इस परेशानी का शिकार हुए सीएम कमलनाथ