आखिरकार बंद हुआ सोनी चैनल का विवादित शो ‘पहरेदार पिया की’

by TrendingNews Desk

9 साल के लड़के और 18 साल की लड़की की अजीबोगरीब प्रेम कहानी वाला सोनी चैनल का सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार काफी विवादों के बाद बंद हो गया। सोमवार को यह शो टेलिकास्ट नहीं किया गया। आखिरकार मंगलवार को चैनल की ओर से आधिकारिक बयान के जरिए शो बंद होने की पुष्टि कर दी गई। निर्माताओं द्वारा अपने बयान में कहा गया है कि चैनल ‘पहरेदार पिया की’ शो को बंद कर रहा है। इससे शो से जुड़े लोगों को बेशक निराशा होगी।

गौरतलब है कि यह शो अपने ऊटपंटाग विषय के चलते काफी समय से विवादों में था। टीवी ऐक्टर करण वाही, विक्रांत मैसी आदि कलाकारों ने इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली थी। इस सीरियल को बैन करने के लिए चेंज ऑर्ग नाम एक वेबसाइट पर एक दर्शक ने अभियान छेड़ा था। इसके तहत 35 हजार से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन याचिका साइन करके शो को बंद करने की मांग की थी।सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी तक इसकी शिकायत पहुंची थी जिसे उन्होंने ब्रॉडकास्टिंग कॉन्टेंट कम्प्लेंट्स काउंसिल तक पहुंचा दिया था। बीसीसीसी ने सोनी टीवी से शो के टाइम स्लॉट को बदलने की बात कही थी। इसलिए चैनल को इसकी टाइमिंग प्राइमटाइम से हटाकर रात 10 बजे के स्लॉट में शिफ्ट करना पड़ा था।

इसके बाद कहा जा रहा था कि शो के मेकर्स इसमें 12 साल का लीप लाने जा रहे हैं, जिससे लड़का 21 साल का को हो जाएगा तो ‘बाल विवाह’ वाली आपत्ति खारिज हो जाएगी। इन सबके बीच सोमवार को शो की शूटिंग रुक गई तब से अटकलें तेज हो गई हैं कि कहीं सरकार ने इस शो पर बैन लगाने को लेकर फैसला तो नहीं ले लिया है। वहीं मंगलवार को चैनल ने खुद शो के ऑफ एअर होने की पुष्टि कर दी।
शो को पसंद करने वाले लोगों को इस खबर से काफी धक्का लगा होगा।।