क्या कोरोना के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज के 2 मैच में नहीं दिखेगें दर्शक?

by Mahima Bhatnagar
South africa odi

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के मैच में खाली स्टेडियम में कराए जाने की संभावनाओं के बीच यह बताया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के साथ मौजूदा वनडे सीरीज के बाकी दो मैच खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा। दूसरी तरफ कोरोना वायरस के भयावह प्रभाव का नतीजा है कि सीरीज के बाकी बचे दो मैच बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-जानिए कोरोना से लोगों को बचाने के लिए भारत क्या कर रहा है तैयारियां

बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के दो मैच खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं। धर्मशाला में पहले वनडे का बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अगला मैच 15 मार्च को लखनऊ में और आखिरी मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है।

South africa series

गौरतलब है कि खेल मंत्रालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को साफ तौर पर कहा कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजे के बीच करना होगा।

इसे भी पढ़ें- क्या आखिर ढूंढ ली गई है करॉना वायरस की दवा?

सरकार के इस फैसले के बाद अब यह साफ है कि बीसीसीआई अगर आईपीएल का आयोजन करता है, तो उसे इस टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना ही आयोजित करना होगा और ऐसे में यह टूर्नामेंट अब बंद दरवाजे के बीच खेला जा सकता है।