होम खबरे राज्यों से बिहार में शुरू हुआ सोनपुर मेला, उपमुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

बिहार में शुरू हुआ सोनपुर मेला, उपमुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

sonpur mela

नई दिल्ली। बिहार के सारण और वैशाली में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला बुधवार से शुरू हो गया है। इस मेले का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया। यह मेला 32 दिनों तक चलेगा।

इसे भी पढ़ें: बिहार में सुशील मोदी और लालू यादव के बीच छिड़ी ट्विटर वॉर

ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व वाले हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले का उद्घाटन करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘सोनपुर मेले को अंतरराष्ट्रीय पटल पर पहुंचाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस वर्ष मेले में आने वाले पर्यटकों की संख्या में जरूर वृद्घि होगी।’ उन्होंने कहा, ‘मेले में थिअटर के नाम पर अश्लीलता परोसने की इजाजत नहीं होगी।’ पशुओं की बिक्री के नाम पर तस्करी करनेवालों को भी उन्होंने चेतावनी दी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर एक शख्स ने फेंका मिर्ची पाउडर, गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री ने हालांकि स्पष्ट करते हुए कहा कि पालतू घोड़ों की बिक्री पर रोक नहीं होगी और ना ही हाथियों की प्रदर्शनी पर रोक होगी, लेकिन हाथियों की बिक्री प्रतिबंधित है।

इसे भी पढ़ें: 35 साल के एक शख्स ने रचाई गुड़िया से शादी, किए इतने पैसे खर्च

पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सहित कई सांसद और विधायक उपस्थित थे। मेले में खेल, तमाशों सहित कई मनोरंजक कार्यक्रमों की इस बार भरमार देखी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: मतदान जारी, मैदान में उतरे 1079 उम्मीदवार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here