बॉडी शेमिंग को लेकर ट्रोल हुई विद्या बालन ने ऐसे दिया लोगों को जवाब

by Mahima Bhatnagar
Vidhya balan

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन जिन्हे उनके दमदार अभिनय के लिए प्रत्येक व्यक्ति जानता है। उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर मे परिणीता, कहानी, तुम्हरी सुलु, और डर्टी पिक्चर जैसी कई फिल्मों में दमदार अभिनय किया है। जहाँ लोग विद्या बालन के अभिनय के मुरीद हैं वही विद्या बालन पर टिप्पणियां करने वाले भी बहुत हैं। हाल ही में विद्या बालन को बॉडी शेमिंग की वजह से काफी ट्रोल होना पड़ा। बॉडी शेमिंग के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए विद्या बालन का एक वीडियो वायरल हुआ है।

इसे भी पढ़ें: फानी तूफान बना लोगों के लिए आफत

इस वीडियो में विद्या बालन काले रंग की साड़ी में नज़र आ रही है और खुद के शरीर को एक काले रंग के दुप्पटे से ढक रखा है और बॉडी शेमिंग के खिलाफ एक अपनी धुन सुना रही हैं । इस वीडियो में वो, “कभी तू मोटी कहता है कभी तू पतली कहता है, कभी तू काली कहता है ,कभी तो सवारी कहता है” और “नाम भूल जायेगा नए निकनेम मिल जायेंगे” जैसे गाने गाये । इस धुन के सुनाने के साथ साथ उनका मेक अप फैला हुआ और आँखों से आंसू बहते हुए भी दिखाई देंगे जो इस  बात को बयान कर रहे  है की किस तरह बॉडी शेमिंग पर आधारित रंग, शरीर, और किसी अंग पर की गयी किसी तरह की टिप्पणियाँ किसी भी के आत्मविश्वास को अंदर से हिला देती हैं।

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर ने मलाइका संग शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी ,कही बड़ी बात

यह वीडियो ट्विटर पर #धुन बदल कर देखो के नाम से प्रचलित हो रहा है। कई यूज़र ने अपने कमैंट्स भी दिए और इस वीडियो की तारीफ भी की। एक यूज़र ने कहा की जैसे उनकी ही बात विद्या बालन ने वीडियो में कही हो। एक यूज़र ने कहा की बॉडी शेमिंग जैसी टिप्पणियों को सिर्फ लड़कियों को नहीं लड़कों को भी झेलना पड़ता है।

बॉडी शेमिंग के खिलाफ विद्या बालन की यह कोशिश कई लोगों की सोच को बदलने में सक्षम रहेगी और एक व्यक्ति का दूसरे व्यक्ति को देखने का एक नया नज़रिया देगी।