होम ताज़ा खबर पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया जोर का झटका

पाकिस्तान को अमेरिका ने दिया जोर का झटका

पुलवामा अटैक के कारण पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। अमेरिका ने उनके देश में आने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीज़ा की अवधि घटा दी है।

embassy
Source: Twitter

नई दिल्ली। पुलवामा अटैक के कारण पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। अमेरिका ने उनके देश में आने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीज़ा की अवधि घटा दी है। पहले पाकिस्तानी नागरिकों को जो 5 साल का वीज़ा मिलता था, अब उसकी अवधि घटाकर 12 महीने कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दिखा आग का तांडव, कई लोग घायल

पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून के अनुसार, पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को दे दी है। खबर के अनुसार नए नियमों में पाकिस्तानी पत्रकार और मीडियापर्सन के लिए और भी मुश्किल है, उनको मिलने वाले वीज़ा की अवधि 3 महीने कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ी भोले के भक्तों की भीड़, हर तरफ बम बम भोले

इतना ही नहीं अमेरिका ने वीज़ा की अवधि घटाने के साथ-साथ वीज़ा के लिए दी जाने वाली फीस भी बढ़ा दी है। यानी अगर कोई पाकिस्तानी नागरिक अमेरिका जाना चाहता है तो वह एक बार में 12 महीने से अधिक वहां नहीं रह सकता है, अगर उसे अधिक समय तक वहां रहना हुआ तो उसे वापस पाकिस्तान आना होगा और वीज़ा को रिन्यू करवाना होगा।

इसे भी पढ़ें: बालाकोट मदरसे के छात्र ने एयर स्ट्राइक को लेकर दिया ये बयान

नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी की गई है। इनके लिए जो भी वीज़ा अभी है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है।

इसे भी पढ़ें: पाक का पकड़ा गया झूठ, F-16 विमान का मलबा जिसे भारत ने मार गिराया

यानी, अगर अब कोई पाकिस्तानी पत्रकार अमेरिका जाना चाहता है तो उन्हें वीज़ा अप्लाई करने के लिए 192 डॉलर देने होंगे जबकि कुछ अन्य कैटेगरी में 198 डॉलर की फीस हुई है। अमेरिका के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 2018 में करीब 38 हजार पाकिस्तानियों को US का वीज़ा देने से इनकार किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here