होम खबरे राज्यों से बिहार विधानमंडल शीतकालीन सत्र: जारी रहा दूसरे दिन भी हंगामा

बिहार विधानमंडल शीतकालीन सत्र: जारी रहा दूसरे दिन भी हंगामा

bihar

नई दिल्ली। बिहार विधानमंडल सत्र में लगातार हंगामा जारी है। मंगलवार को भी विधानसभा के बाहर विपक्षी पार्टियों का हंगामा देखने को मिला। इस हंगामे के कारण प्रश्नकाल पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। वहीं इसी शोर-शराबे के बीच जीएसटी संशोधन विधेयक पारित हुआ। विधि-व्यवस्था के मसले पर राजद द्वारा कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया था। विपक्ष इसकी मंजूरी की मांग पर अड़ा रहा। विधान परिषद में भी विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया। विपक्ष के विधायकों ने सदन का बहिष्‍कार कर परिसर में जमकर नारेबाजी की। बुधवार को भी हंगामे की पूरी आशंका है।

इसे भी पढ़ें: 2018 विधानसभा चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच मिजोरम और मध्यप्रदेश में आज मतदान

विपक्ष ने की नारेबाजी

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा की कार्यवाही आरंभ होने के पहले ही विपक्ष की तैयारी से लग गया था प्रश्नकाल नहीं चलेगा। सीतामढ़ी में एक बुजुर्ग की प्रशासन के लोगों के सामने हुई हत्या को मुद्दा बनाकर राजद और कांग्रेस के सदस्य विधानसभा के लॉन में नारेबाजी कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: थाईलैंड में अपनी शादी में ‘सिंगल रहने दो’… गाने पर नाची दुल्हन, वीडियो वायरल

कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के विधायक वेल में आ गए। नारेबाजी होने लगी। कांग्रेस के साथ भाकपा (माले) और और राजद के लोग भी वेल में पहुंच नारेबाजी करने लगे। राजद की ओर से दिए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव में यह कहा गया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति चौपट हो गई है। पटना में आला अधिकारियों के नाक के नीचे दिन में कई जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया। इसलिए अपराध पर नियंत्रण पाने, कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने जैसे अति महत्वपूर्ण विषय पर सभा का कार्य स्थगित कर विमर्श किया जाए। विपक्ष के सदस्‍यों ने सदन के बाहर भी जमकर नारेबजी की।

इसे भी पढ़ें: बिहार: विपक्षी गुट में शामिल हो सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा, शरद यादव की पार्टी के साथ विलय की तैयारी!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here