‘#Cheer4India’: ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए खेल मंत्रालय ने लॉन्च किया यह गाना

by Shatakshi Gupta

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को देश के ओलंपिक दल के ‘चीयर4इंडिया’ गीत को लॉन्च किया और जनता से टोक्यो खेलों के दौरान अपने एथलीटों के साथ पूरे दिल से समर्थन करने का आग्रह किया।

ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान और युवा गायिका अनन्याबिड़ला ने टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के आधिकारिक गीत को पेश करने के लिए सहयोग किया, जिसका शीर्षक “चीयर4इंडिया:हिंदुस्तानी वे” है।

गाना रिलीज करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “मैं अपने सभी देशवासियों से गाने को सुनने, साथी नागरिकों के साथ इसे साझा करने और टोक्यो ओलंपिक के लिए पूरे भारतीय दल को उत्साहित करने काआग्रह करता हूं।हमें यह दिखाना है की हम उनके साथ हैं। ”

साथ ही खेल मंत्री ने महामारी के ऐसे कठिन समय में गीत की रचना के लिए रहमान और अनन्या को धन्यवाद दिया।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि टीम इंडिया के इस आधिकारिक जयकार गीत का शुभारंभ पिछले 18 महीनों में सभी शामिल लोगों द्वारा कड़ी मेहनत का परिणाम था।

इसे भी पढ़ें: क्या है ओलंपिक खेलों से जुड़े कुछ बेहद रोचक तथ्य?

इस जयकार गीत ‘हिंदुस्तानी वे’ के पीछे आवाज देने वाली गायिका अनन्या बिड़ला का कहना है कि ऑस्कर विजेता एआर रहमान के साथ काम करना उनका हमेशा से सपना रहा है। यह जीवंत और ऊर्जावान गीत‘हिंदुस्तानी वे’, जो 14 जुलाई को रिलीज होने के बाद से सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया था, जिसे 2 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 115 से अधिक भारतीय एथलीटों के लिए एक जोशवर्धक है जो अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने बनाया नया मंत्रालय, मिनिस्ट्री ऑफ को-ऑपरेशन; अमित शाह ने संभाला अतरिक्त कार्यभार

 संगीत वीडियो में टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं। इसके अलावा अटलांटा (1996), एथेंस (2004), बीजिंग (2002, 2008) में आयोजित पिछले खेलों के अभिलेखीय फुटेज भी शामिल हैं।संगीत वीडियो उन सभी भारतीय परिवारों की अनकही भावना को भी दर्शाता है जो अपने देश को पदक दिलाने के लिए खेल को करीब से देखते हैं।