नये ज़माने की 7 फिल्में जिनमें दिखा पुराने दिनों का एवरग्रीन स्टाइल

by Jiya Iman
Bollywood

आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैंनये ज़माने की 7 फिल्में जिनमें दिखा पुराने दिनों का एवरग्रीन स्टाइलके बारे में जानकारी।इसमें बिल्कुल भी शक नहीं है कि पुराने दौर की फिल्मोंमेंअभिनेत्रियों के लुक कोनहीं जा सकता।इसी वजह से ऐसी बहुत सारी नए जमाने की फिल्में हैं जिनमें पुरानीफिल्मों का स्टाइल देखने को मिलता है।अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो हमारे आज केइस आर्टिकल से जानेंनये ज़माने की 7 फिल्में जिनमें दिखा पुराने दिनों का एवरग्रीनस्टाइल।

इसे भी पढ़ें: कियारा और सिद्धार्थ का लव कनेक्शन हुआ वायरल

7 फिल्में जिनमें दिखा पुराने दिनों का स्टाइल

S.NFilm Name
1ओम शांति ओम (Om Shanti Om
2गोल्ड (Gold)
3लुटेरा (Lutera)
4संजू (Sanju)
5एक्शनरिप्ले (Action Replay)
6बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)
7वन्सअपॉन ए टाइम इन मुंबई (Once upon a time in Mumbai)

ओम शांति ओम(Om Shanti Om)

जिस समय दीपिका पादुकोण ने फिल्मों में एंट्री की थी उस समय उन्होंने शाहरुख खान के साथओम शांति ओम फिल्म में काम किया था।उस मूवी मेंउन्होंने 70-80 की एक्ट्रेसशांतिप्रियाकी भूमिका को निभाया था।इसीलिए उन्होंनेइस फिल्म में खुद कोशांतिप्रिया जैसा दिखाने के लिए घेरदारशरारोंऔरचूड़ीदारके साथ चमकदारशार्टकमीजेंपहनीथीं।इसके अलावा दीपिका नेड्रामेटिकविंगआई लाइनर और बड़ा जूड़ा भी बनाया था जिससे कि उनकापूरा लुकबदल गया था।

इसे भी पढ़ें: नोरा ने अपने ग्लैमर अंदाज से बढ़ाई सोशल मीडिया पर गर्मी

गोल्ड (Gold)

जानी-मानी बॉलीवुड की अभिनेत्रीमोनीरॉय ने फिल्म गोल्ड से अपना डेब्यू किया था।उस फिल्म में उन्होंनेमोनोबिना दास नाम की एक बंगाली लड़की कीभूमिका निभाई थी।यहां बता दें कि उन्होंने इस फिल्म में पुराने जमाने की अभिनेत्रियों के जैसी लेसट्रिमिंगसाड़ियां पहनी थीं।इसमें उन्होंने माथे पर बड़ी बिंदी लगाने के अलावा बड़े-बड़े जूड़े बनाए थे जिससे कि वह पूरी तरह से 70 दशक की अभिनेत्री लग रही थीं।

लुटेरा (Lutera)

सोनाक्षीसिन्हा ने लुटेरा फिल्म में एक बंगाली लड़की कीभूमिका को निभाया था जिसका नाम पाखी होता है। 50 दशक केदौर की उस फिल्म की झलक इसमें दिखती है क्योंकि सोनाक्षी ने इसमें लंबी स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनने के साथ-साथब्लाउज भी लंबे ही पहने हैं।इसके अलावा उसने इस फिल्म में उन्होंने अपने माथे पर बीचो-बीच बिंदी भीलगाई है जिसकी वजह से वह पूरी पुराने जमाने की एवरग्रीनहीरोइन के जैसी दिखी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में अटकी ये फिल्में, बॉलीवुड के दांव पर लगे इतने करोड़ रुपये

संजू(Sanju)

संजूफिल्म मेंसंजय दत्त की जिंदगी के बारे में दिखाया गया है और इसमें सोनम कपूर ने संजय दत्त की एक्सगर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई है।80 दशक की मूवी दिखाने के लिए इसमें सोनम कपूर को वैसा ही लुक दिया है।बता दें कि इसमें उन्होंने ए लाइन ट्यूनिक्स के अलावा फूलों वाली मिडीस्कर्ट पहनी हैं।उस समय की लुक को क्रिएट करने के लिए उसने अपने बालों को लॉबहेयर स्टाइल दिया।

एक्शनरिप्ले(Action Replay)

एक्शनरिप्लेमूवी मेंऐश्वर्या राय बच्चन रेट्रो लुक में नजर आई थीं। इस फिल्म में पुराने जमाने का एवरग्रीन स्टाइल दिखाने के लिएऐश्वर्या को उसी दौरकेड्रेस पहनाए गए हैं।बता दें कि इसमें उन्होंनेपोल्काडॉट्सवाले आउटफिट्स के साथ टाइटकुर्तियां पहनी है।साथ ही साथउन्होंनेबेल-बॉटम्सऔरनॉटेडशर्ट को पहना है तथाअपने लुक को कंप्लीट करने के लिए उन्होंने विंग्ड आई लाइनर लगाया है।

इसे भी पढ़ें: कंगना: बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी से लेकर विवादों तक

बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)

बॉम्बे वेलवेटमेंअनुष्का शर्मा ने एक कैबरेसिंगल की भूमिका को निभाया था।‌ इस फिल्म में पुराने जमाने का एवरग्रीन लुक देने के लिएअनुष्काशर्मा कोमिडीस्कर्ट,शॉटशर्ट के अलावा फ्लोरलेंथब्लिंगीगाउंस पहनाए गए थे।इसके अलावा उनकी आइब्रो से लेकर हेयर स्टाइल तक को पुराने जमाने की अभिनेत्रियों की तरह बनाया गया था।

वन्सअपॉन ए टाइम इन मुंबई (Once upon a time in mumbai)

वन्सअपॉन ए टाइम इन मुंबईफिल्म में प्राची देसाई ने 70 दशक की अभिनेत्री का किरदार निभाया है।इस मूवी में आपको पुराने जमाने का एवरग्रीन स्टाइल देखने को मिलेगा।बता दें कि प्राची ने फिल्म मेंचमकदार और टाइटचूड़ीदारपाजामे वाले ड्रेस पहने थे।इसके अलावा उन्होंने पुरानी अभिनेत्री डिंपलकपाड़िया के बॉबी फिल्म के लुक को भीएक गाने में कॉपी किया था।