जब शोले’ की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने गुस्से में ऐसा किया अमिताभ बच्चन का हाल

by Mahima Bhatnagar
sholay

नई दिल्ली। सारिका स्वरुप- बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ अब तक की मोस्ट आइकॉनिक फिल्म है। इस फिल्म को दर्शकों का जो प्यार मिला वो शायद ही अब तक किसी फिल्म को मिला होगा। वही फिल्म में जय (अमिताभ बच्चन) और वीरू (धर्मेंद्र) की दोस्ती की मिसाल भी लोग आज तक देते हैं। इनकी दोस्ती से इस फिल्म को एक अलग ही पहचान मिली थी। वही इस फिल्म ने हाल ही में 45 साल पूरे किये हैं। इतने साल बाद भी इस फिल्म का आकर्षण कम नहीं हुआ है। आए दिन फिल्म और उससे जुड़े किस्से सुर्खियों में रहते है।

इसे भी पढ़ें: ‘बिंदिया चमकेगी’ से लेकर ‘जिंदगी के सफर तक’ काका के सदाबहार गाने

हाल ही में इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है, जिसे खुद बिग बी ने शेयर किया है। दरअसल हुआ ये कि गुरुवार को केबीसी के एपिसोड में सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह शामिल हुए थे। गेम खेलने के दौरान डीआईजी ने बताया कि ‘शोले’ उनकी फेवरिट फिल्म है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर धर्मेंद्र अपने साथ ज्यादा गोलियां लेकर जाते तो वो अमिताभ बच्चन को बचा पाते। प्रीत मोहन सिंह के इसी बात पर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि फिल्म के क्लाईमेक्स की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने एक सीन में असली गन में कारतूस भर लिया। यही नहीं धर्मेंद्र ने इस गन से फायर कर दिया और यह गोली अमिताभ बच्चन के कान के ठीक बगल से निकल गई। इस घटना के बाद से अमिताभ बच्चन एकदम सन्न रह गए।

इसे भी पढ़ें: कौनसे हैं वो बॉलीवुड गाने जो आपके जीवन में रखते हैं खास एहमियत?

Source: NH Studioz

अमिताभ बच्चन ने बताया कि , ‘जब हम उस सीन की शूटिंग कर रहे थे, जिसमें धरम जी नीचे थे और मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था। धर्मेंद्र ने सीना खोला और हाथ में गोलियां उठाईं, उन्होंने कई बार रिटेक किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। वे परेशान हो गए औ उन्होंने असली कारतूस उठाया और उसे बंदूक में भर लिया। वे सही शॉट न दे पाने की वजह से बहुत गुस्से में थे और उन्होंने सच में फायर कर दिया। फायरिंग की आवाज़ सुनकर मैने अपनी आंखे डर से बंद कर ली, और मैंने केवल गोली की आवाज महसूस की। उस समय मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था और गोली मेरे कान के ठीक बगल से निकल गई थी और मैं बाल-बाल बच गया।’ वही बिग बी के इस किस्से को सुनकर दर्शक भी काफी चौंक गए।

इसे भी पढ़ें: 2020 खत्म होने से पहले देख लें ये 5 चर्चित इंटरनेशनल वेब सीरीज

बता दे ये इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया है, ये एक कालजयी फिल्म है। वही फिल्म शोले में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के अलावा हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान जैसे बेहतरीन कलाकार भी थे।

इसे भी पढ़ें: क्या अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे टॉम क्रूज?