आईटी के छापेमारी के पीछे क्या थी वजह

by Mahima Bhatnagar
tapsee panu

नई दिल्ली। अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू जिनके घर आईटी की छापेमारी हुई है उनपर टैक्स चोरी का मामला दर्ज हुआ है। जिसके कारण उनके घर बुधवार को आईटी की टीम ने छापा मारा। इसी मामले के चलते बुधवार देर रात तक आईटी डिपार्टमेंट में पूछताछ की। कई सवाल और जवाब के बाद कई सारी बातें सामने आई।

इसे भी पढ़ें: तापसी और अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स का छापा

सामने आई कई बड़ी वजह

आईटी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, इस छापेमारी की वजह है अनुराग कश्यप का हाल ही में किया गया प्रॉपट्री निवेश। अनुराग ने 16 करोड़ रुपये घर खरीदने में निवेश किए हैं। इस घर को खरीदने में बड़ी राशि उस कंपनी के अकाउंट से दी गई है जो कंपनी अब बंद कर दी गई है।

मामला बढ़ा

मिली जानकारी के अनुसार, तापसी ने हाल ही में अपने घर में इन्टीरियर डिजाइन और डेकोर कराया था। इसका पेमेंट भी इसी कंपनी के खाते से किया गया। इन मामलों की वजह से ये जांच शुरू हुई। जो अब साल 2011 से वर्तमान आईटी अदायगी तक पहुंच गई है। आईटी को इस बात की जानकारी मिली है कि कंपनी के लाभ छुपाने के लिए कंपनी को बंद कर दिया गया है। फैंटम फिल्मस से जुड़े सभी लोगों और इससे कंपनी के खाते से किए गए भुगतान की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: चेहरे के पोस्‍टर से रिया चक्रवर्ती गायब, किसने किया रिप्लेस?

आज दोबारा हो सकती है तापसी और अनुराग कश्यप से पूछताछ

टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार देर रात तक अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू से पूछताछ की। हालांकि आईटी की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी और इन सितारों से पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा विभाग की टीम एकबार फिर तलाशी के लिए इनके घर पहुंच सकती है।

इसे भी पढ़ें: तांडव पर गरमाया विवाद, अमेजन प्राइम को भेजा गया नोटिस

आपको बता दें कि, ये पहली बार नहीं है कि आईटी ने किसी सेलिब्रिटी या डायरेक्टर के घर छापेमारी की है इससे पहले भी को बॉलीवुड के कई सितारों के घर छापेमारी कर चुके हैं। अब देखने वाली बात ये होगी की ये मामला कितना बढ़ता है और क्या-क्या बढ़ी चीजें सामने आती हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी लॉन्च करेंगे टीकाकरण अभियान, CO-WIN ऐप की होगी शुरूआत