राबड़ी देवी से ईडी की पूछताछ ….

by TrendingNews Desk

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पटना स्थित दफ्तर में पूछताछ कर रही है । रेलवे होटल आवंटन घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए जारी किए गए आठ सम्मनों का जवाब राबड़ी देवी ने नहीं दिया था और कहा था कि मुझसे पूछताछ करनी है तो पटना आकर पूछताछ करें मैं दिल्ली नहीं जाऊंगी। मिली खबर के मुताबिक ईडी राबड़ी से  55 सवाल पूछ सकती है। टीम में महिला अधिकारी भी शामिल होंगी जो राबड़ी से पूछताछ करेंगी। शनिवार को ईडी कार्यालय में छुट्टी होती है परन्तु  पूछताछ की वजह से आज कार्यालय खुला रहेगा। ईडी के पूछताछ करने के बाद अब सीबीआइ भी अगले सप्ताह राबड़ी को नोटिस भेजकर पूछताछ कर सकती है।

अब तक ईडी ने पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 13 नवंबर और 10 अक्टूबर को दो बार पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही एजेंसी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से भी पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें-:पूर्णिया में कार-ट्रक की टक्कर, 4 की मौत

क्या है पूरा मामला :

ईडी ने 27 जुलाई को सीबीआई द्वारा एफआईआर के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था और फर्जी कंपनियों के माध्यम से हस्तांतरित किए गए धन की जांच कर रहा है।

सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ 5 जुलाई को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। यह मामला 2006 का है जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी। उस वक़्त लालू रेल मंत्री थे।