तेजस्वी,मीसा और राबड़ी पर IT का शिकंजा,पटना दफ्तर में घंटों चली पूछताछ

by TrendingNews Desk

पटना: क्या घंटों चली पूछताछ से आयकर विभाग को ठोस सबूत हाथ लगे हैं …? क्या IT के सवालों की बौछार लालू कुनबे की मुसीबत बढ़ा सकती है…? महज दो दिनों पहले पटना में अपने राजनीतिक विरोधियों पर शब्दों के तीखे प्रहार करने वाले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मंगलवार को पटना में हीं आयकर विभाग के तीखे  सवालों से दो-चार  होना पडा ।

बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार पर कानूनी का शिकंजा कसने लगा है। लालू यादव के छोटे बेटे व बिहार पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को बेनामी संपत्ति मामले में पटना स्थित इनकम टैक्स कार्यालय बुलाया गया। करीब सात घंटे की लंबी पूछताछ के बाद देर शाम पहले तेजस्वी यादव IT कार्यालय से निकले। उसके आधे घंटे बाद राबड़ी और मीसा भी कार्यालय से निकली। तीनों राजद नेताओं के चेहरे पर तनाव की लकिरें साफ-साफ दिख रही थीं। कार्यालय से निकलने के बाद न तो किसी मीडिया कर्मी से बात की और न ही कार्यकर्ताओं से मिले। कार्यालय से निकलने के बाद तीनों सीधे आवास की ओर रवाना हो गए।

जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को पूछताछ के लिए सुबह ही पटना स्थित इनकम टैक्स कार्यालय बुलाया गया । तेजस्वी यादव से सुबह साढ़े दस बजे से ही पूछताछ शुरू की गयी जबकी राबड़ी देवी से दोपहर 2 बजे से पूछताछ की गयी।

गौरतलब है कि पीछले दिनों आयकर विभाग सहित सीबीआई की टीम ने लालू के पटना स्थित आवास पर छापेमारी की थी। इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लालू परिवार की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार खुलासा करते रहे हैं। सूत्रों की मानें, तो पूछताछ के लिए विशेष तौर पर अधिकारी दिल्ली से आये हुए हैं। इस दौरान IT कार्यालय के बाहर मीडिया की भारी भीड़ जमा हो गयी जीसके बाद आयकर विभाग परिसर को सुरक्षा किले में तब्दील कर दिया गया।