महाराष्ट्र: उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी शुरू, इन मंत्रियों को दिया गया न्योता

by Mahima Bhatnagar
thackrey

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक नए राजनीतिक युग की शुरुआत हो रही है। जो ठाकरे परिवार अभी तक पर्दे के पीछे से सत्ता में भागीदार बनती थी। अब वह फ्रंटफुट पर आकर सरकार बना रही है। एक महीने से चल रहा सरकार बनाने को लेकर बवाल अब अपने अंतिम पड़ाव तक पहुंच गया है। अब उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। गुरुवार देर शाम उद्धव मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस-अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: ये थे वो मुख्यमंत्री जिनका कार्यकाल रहा सबसे छोटा

उद्धव के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं ये मंत्री

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए शिवसेना ने कमर कसनी शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण में राज ठाकरे को भी न्योता भेजा जा रहा है। इसके अलावा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा। बता दें कि इससे पहले संजय राउत बयान दे चुके हैं कि उनकी ओर से पीएम मोदी, अमित शाह को भी न्योता दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र : शरद पवार के हाथ से निकली सत्ता पर बीजेपी ने जमाया कब्जा!

‘शरद पवार ने अजित पवार को कर दिया माफ’

अजित पवार की घर वापसी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती मान ली है। ये परिवार का मामला है, पवार साहेब ने उन्हें माफ कर दिया है। वह पार्टी में ही हैं और उनका पद नहीं बदला है।

महाराष्ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल, चीफ सेक्रेटरी आलोक मेहता, मुंबई पुलिस के कमिश्नर संजय भारवे उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे हैं। गुरुवार को उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर प्रयास जारी, आज पीएम मोदी से मिलेंगे शरद पवार