पतंजलि का फर्जी अकाउंट बना युवक से ठगे पांच लाख

by TrendingNews Desk
पतंजलि

देशभर में इन दिनों साइबर हमले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला पूर्वी चंपारण के कोटवा के दिपउ का है,जहाँ पतंजलि का फर्जी अकाउंट बनाकर युवक से ठगी का मामला सामने आया है। वेबसाइट के जरिये जालसाजों ने कोटवा के दिपउ निवासी बद्री प्रसाद को सवा पांच लाख का चूना लगाया है।

खबरों के मुताबिक कोटवा के दिपउ निवासी बद्री प्रसाद को पतंजलि प्रोडक्ट का काम करना था। इसके लिए गूगल पर उन्होंने सर्च किया, तो पतंजलि की वेबसाइट दिखी। उसपर से मोबाइल नंबर निकाला तो राहुल कुमार से उनकी बात हुई। राहुल ने आधार, पैन व फोटो मांगा। उन्होंने वेबसाइट पर अंकित पते पर अपना बायोडाटा मेल कर दिया। मेल मिलने के बाद राहुल ने कहा कि आपका चयन हो गया है। फिर एक अकाउंट नंबर दिया। जिसमें 25 हजार रुपये डालने को कहा। इसके बाद जवाब आया कि आपका चयन सुपर स्टॉकिस्ट के रूप में हो गया है। इसके लिए पांच लाख रुपये की मांग की गई। उसने संबंधित खाते में पांच लाख रुपये भी डाल दिए। इसके बाद वह सामान मिलने का इंतजार करने लगा। लेकिन, फिर 12 लाख 50 हजार रुपये की मांग की गई। संदेह होने के बाद 16 नवंबर को पवन ने हरिद्वार जाकर पतंजलि के मार्केटिंग प्रभारी अभिषेक व पंकज से मुलाकात की। वहां फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगे जाने का अहसास हुआ। तब जाकर उन्होंने ठगी का मामला दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें-सुशील मोदी तेजप्रताप की दुल्हनिया ढूंढने को तैयार, रखी 3 शर्तें!
पुलिस के अनुसार चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वेबसाइट पर जारी तीन नाम व खाताधारी को नामजद किया गया है। सभी के पतों का सत्यापन किया जा रहा है। दोषी जल्द ही उनकी गिरफ्त में होंगे।