टीवी की ये स्टार्स हैं बॉलीवुड स्टार्स की हमशक्ल

by Mahima Bhatnagar
Tv stars

कहते हैं दुनिया में एक ही शक्ल के कई लोग होते हैं। दुनिया में कहीं ना कहीं आपका हमशक्ल भी ज़रूर मौजूद होगा, जिसकी सूरत हूबहू आपकी सूरत से मेल खाती होगी। बॉलीवुड स्टार और हॉलीवुड स्टार्स की मिलती जुलती सूरतों के बारें में तो आपने कई बार सुना होगा और देखा होगा, लेकिन आज हम बात करेंगे, उन बॉलीवुड स्टार्स की जिनके हमशक्ल हमारी अपनी टीवी इंडस्ट्री में मौजूद हैं। जिन्हें देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

निक्की अनेजा – माधुरी दीक्षित

टीवी की दिग्गज अभिनेत्रियों में निक्की अनेजा की गिनती होती है। हाल ही में निक्की ज़ी5 की वेब सीरिज़ ‘नेवर किस योर बेस्ट फ्रैंड’ में नज़र आई थीं। निक्की ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। निक्की को माधुरी दीक्षित का हमशक्ल कहा जाता है। वजह दोनों के चेहरों के बीच सिमिलैरिटीज़। खुद निक्की भी मानती हैं कि उन्हें हमेशा से ही यह कॉम्पलिमेंट मिलते रहते हैं कि वह माधुरी दीक्षित जैसी दिखती हैं।

इसे भी पढ़ें: बीमारी की वजह संजय दत्त के कई बड़े प्रोजेक्ट पर लगा ब्रेक

करिश्मा तन्ना – दीपिका पादुकोण

फियरफाइटर करिश्मा तन्ना सीरियल्स की दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से हैं। वैसे क्या आप ये जानते हैं कि करिश्मा के लुक्स की तुलना बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक दीपिका पादुकोण से होती है। करिश्मा की लम्बे कद से लेकर उनकी डिंपल स्माइल तक हर चीज में दीपिका की झलक देखने को मिलती है।

डिम्पी गांगुली – शर्मिला टैगोर

मॉडल टर्न एक्ट्रेस डिम्पी गांगुली जब पहली बार ‘राहुल का स्वयंवर’ शो में दिखी थी, तब उनकी तुलना बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ की गई थी। डिम्पी को यंग शर्मिला कह जाता है। साथ ही डिम्पी की डिंपल स्माइल भी शर्मिला की ही तरह दिखती है। खास बात ये है कि डिम्पी भी बंगॉली ब्यूटी हैं।

इसे भी पढ़ें: 2020 में ये बड़ी हस्तियां हुई कोरोना वायरस का शिकार

दीपशिखा – परवीन बाबी

टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा वैसे तो इंडस्ट्री की चर्चित अभिनेत्री हैं। वह अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से खबरों में छाई रहीं। लेकिन दीपशिखा की सबसे ज्यादा चर्चा उनके लुक्स की वजह से हुई, जो कि हू ब हू बॉलीवुड के गोल्डन एरा की सुपरस्टार रहीं परवीन बाबी से मिलते जुलते हैं। कई मौकों पर दीपशिखा को परवीन बाबी की हमशक्ल कहा गया।

पूजा गौड़ – जैकलीन फर्नांडिस

सलमान खान की लक्की गर्ल जैकलीन फर्नाडिंस भी खबरों में छाई रहती हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि जैकलीन की हमशक्ल भी हमारे सीरियल्स की दुनिया में मौजूद है। सीरियल ‘मन की आवाज़ प्रतिज्ञा’ फेम एक्ट्रेस का चेहरा काफी हद तक जैकलीन से मेल खाता दिखता है। हांलाकि पूजा गौड़ जैकलीन की तरह ग्लैमरेस नहीं हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टीवी की जैकलीन कहा जाता है।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन से वैक्सीन तक, कोरोना संकट से कितनी बदली दुनिया की तस्वीर?