अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ अब होगी जापान में रिलीज़

by Mahima Bhatnagar
kesari

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार तथा बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म ‘केसरी’ अब जापान में रिलीज़ होगी। यह फिल्म भारत में हिट होने बाद अब जापान में कमाई करने की तैयारी में है और यह फिल्म जापान में 16 अगस्त 2019 को रिलीज़ होगी। इस फिल्म ने भारत पहले ही दिन बॉक्स ऑफ़िस पर 21.06 करोड़ रुपये कमाये थे और एक ही सप्ताह में 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों के क्लब में शामिल हो गयी थी।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान की सुमन राव बनी मिस इंडिया 2019

यह फिल्म भारत के ब्रिटिश राज्य के समय सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। ‘सारागढ़ी युद्ध’ 1897 में हुआ था यह युद्ध उस समय के भारत के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में हुआ था जो की इस समय पाकिस्तान में हैं। इस युद्ध में 12000 अफगानी हमलावरों ने ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिखों पर हमला किया था। इस युद्ध वे 21 सिख बहादुरी से लड़ते हुए शहादत को प्राप्त हुए। इस फिल्म बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया था और बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया था। इस फिल्म को अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर ने मलाइका संग शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी ,कही बड़ी बात

फिल्म ‘केसरी’ के जापान में रिलीज़ होने की जानकरी  अभिनेता अक्षय कुमार ने अपना ट्विटर हैंडल से दी और लिखा “अब तक की सबसे बहादुरी से लड़ी गयी युद्धों में से एक पर आधारित फिल्म केसरी: 10000 आक्रमणकारियों के विरुद्ध 21 बहादुर सिपाही की कहानी 16 अगस्त 2019 को जापान को जीतने के लिए तैयार है।” अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ दूसरी फिल्म होगी जो जापान में रिलीज़ होगी क्योंकि इसके पहले अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ भी जापान में रिलीज़ हो चुकी हैं। इसके साथ साथ बॉलीवुड की कई फ़िल्में जैसे ‘पी.के.’, ‘इंग्लिश विंग्लिश’, और ‘रा-वन’ जैसे फ़िल्में भी रिलीज़ हो चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें: फानी तूफान बना लोगों के लिए आफत

अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘मिशन मंगल’ 16 अगस्त 2019 को रिलीज़ होगी। इस फिल्म के साथ-साथ अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में ‘गुड न्यूज़’, ‘सूर्यवंशी’, ‘लक्ष्मी बाम्ब’, ‘हाउसफुल-4’ हैं।