भारत बंद: बिहार में चली लाठी, म.प्र में कंग्रेसियों ने की पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस समेत कई राजनीति पार्टियों ने आज भारत बंद का आवाह्न किया। बंद के दौरान देशभर के अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। बिहार में हिंसक झड़प दिखाई दी। कई जगह पर आगजनी भी हुई, और इसके अलावा ट्रेन भी रोकी गई। पूरे देश में भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस के अलावा अन्य 20 राजनीतिक दल सड़को पर उतरे हैं।

इसे भी पढे़ं: हार्दिक पटेल की बिगड़ी तबीयत, आज खत्म हो सकता है अनशन

बंद में कौन-कौन शामिल?

एनसीपी, सपा, बसपा, आरएलडी, आरजेडी, सीपीआई, सीपीएम, एनसी, जेएमएम, जेवीएम, डीएमके, टीडीपी, आरएसपी ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसके अलावा टीएमसी और आम आदमी पार्टी ने भी विरोध का समर्थन किया है लेकिन भारत बंद से दूर हैं।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में हुआ पुल हादसा, 3 की मौत कई घायल

आपको बता दें कि भारत बंद से पहले राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने रविवार को ही अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल से 4% वैट कम कर दिया था। इससे राज्य में पेट्रोल-डीजल करीब 2.50 रुपए तक सस्ता हो सकता है।

कई जगह छुट्टी का ऐलान

भारत बंद को देखते हुए कई राज्यों ने सरकारी छुट्टी का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि भारत बंद के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं होगी। वहीं कर्नाटक सरकार ने बंद के चलते सोमवार को सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। सरकारी दफ्तरों में भी छुट्टी रहेगी। इधर, आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के इस बंद से किनारा कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर सामने आई राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा की तस्वीरें

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर शेयर की कैशाल यात्रा की तस्वीरें, लिखा ये कैप्शन