15 से 20 मई के बीच मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट,टॉपर का होगा फिजिकल वेरिफिकेशन ..

by TrendingNews Desk

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा-2018 का  रिजल्ट प्रकाशन की निश्चित तिथि अभी बताना संभव नहीं है। मूल्यांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने यह भी बताया की इस साल रिजल्ट का प्रकाशन पिछले साल से पहले किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – 12 साल से कम उम्र के मासूम से बलात्कार पर होगी मौत की सजा

इस साल 15 से 20 मई के बीच मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट बारी-बारी से जारी किया जाएगा। जबकि पिछले वर्ष 2017 में 22 मई को मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें – अब तक 6 न्यायाधीशों पर चल चुका है महाभियोग..

 

टॉपर का होगा फिजिकल वेरिफिकेशन

बीते साल बोर्ड पर लगातार उंगलियां उठती रही हैं। बोर्ड अब कतई नहीं चाहता उसकी इज्जत धूमिल हो और उसपर कोई लाल्छन लगे। पिछले साल गणेश व रूबी राय जैसे प्रकरण से सीख लेते हुए बोर्ड इस साल इंटर के टॉपरों का भी फिजिकल वेरिफिकेशन कराने के मूड में है।पिछले साल की तरह इस साल भी टॉप-20 में शामिल परीक्षार्थियों को फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष ने रिजल्ट को गोपनीय मामला बताते हुए किसी भी प्रक्रिया या योजना की जानकारी देने से इंकार किया है। इस बार भी वेरिफिकेशन में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का पूरा खर्च बोर्ड उठाएगी।

 

Gaurav singh