एससी/ एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद, बिहार में आगजनी-ट्रेनें रोकी, म.प्र में धारा 144 लागू

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवर्ण संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है। इस मुद्दे पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उन्होंने भारत बंद बुलाया है। जिसका असर देश के अलग-अलग राज्यों में देखने को मिल रहा है। जिसको देखते हुए पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है, ताकि देश में किसी तरह की हानि ना हो पाए। इसके लिए म.प्र के 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही साथ पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है, और भारत बंद के मद्देनजर ग्वालिर के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

इसे भी पढ़ें: सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है टीचर्स डे

बिहार में रोकी ट्रेनें

वहीं बिहार के दरभंगा और मसूदन में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को रोका और ट्रैक पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। भारी संख्या में लोग सड़कों पर भी उतर रहे हैं, साथ ही साथ कई जगह पर आगजनी भी देखी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में गिरा माझेरहाट फ्लाईओवर, एक की मौत, बीजेपी ने की ममता के इस्तीफे की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था ये फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए एससी/एसटी एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी न किए जाने का आदेश दिया था। इसके अलावा एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज होने वाले केसों में अग्रिम जमानत को भी मंजूरी दी थी।शीर्ष अदालत ने कहा था कि इस कानून के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी की बजाय पुलिस को 7 दिन के भीतर जांच करनी चाहिए और फिर आगे ऐक्शन लेना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: उपेंद्र कुशवाहा ने फिर साधा नीतीश सरकार पर निशाना, कही ये बात