म.प्र में आज बीजेपी फूकेगी बिगुल, जुटेंगे 10 लाख कार्यकर्ता

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। म.प्र में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक चुका है। राज्य में बीजेपी की यात्रा पहले से ही निकल रही है। वहीं भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: बारिश का कहर जारी, उत्तर भारत में 11 की मौत, अलर्ट पर सेना

भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है। आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिह ने कहा, “महाकुंभ कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा। वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी। इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं। चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है।”

इसे भी पढ़ें: आज से शुरू हो रहे हैं पितृ पक्ष, जान लें कैसे करें श्राद्ध

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह महाकुंभ विचार, तकनीक एवं संख्या की दृष्टि से अनोखा आयोजन है।

जुटेंगे 10 लाख से अधिक कार्यकर्ता

कई एकड़ में फैले पंडाल, नेताओं के बड़े बड़े कटआउट और पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यभ अमित शाह की मौजूदगी के साथ बीजेपी इसे दुनिया का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन बता रही है। बीजेपी का दावा है कि इस कार्यक्रम में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है। सभा स्थल तक पहुंचने के लिए 20 गेट बनाए गए हैं, जहां 125 मेटल डिटेक्टर फ्रेम लगाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार: मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की गोली मारकर हत्या