अब त्रिपुरा में टीवी पत्रकार की हत्या, आंदोलन को कवर करने गये थे

by TrendingNews Desk
पटना

कन्नड़ की मशहूर महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या ने पूरे देश को सन्न कर दिया था। अब एक बार फिर एक और पत्रकार को नृशंस तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया। त्रिपुरा में एक लोकल टीवी चैनल में काम करने वाले पत्रकार शांतनु भौमिक की चाकू से घोंपकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक शांतनु त्रिपुरा में इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के आंदोलन को कवर करने गये थे। मंडई इलाके में आईपीएफटी का आंदोलन चल रहा है।

आंदोलन को कवर करते वक्त शांतनु को किडनैप कर लिया गया। बाद में काफी खोजबीन के बाद शांतनु को बरामद किया जा सका। उनके शरीर पर चाकू से कई हमले किये गये थे। आनन – फानन में शांतनु को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। इस मामले में पुलिस को अंदेशा है कि आईपीएफटी कार्यकर्ताओं ने ही शांतनु की हत्या की है। फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है। इधर कई राजनीतिक दलों ने इस हत्या की निंदा की है.

आपको बता दें कि अलग राज्य की मांग को लेकर आईपीएफटी के सदस्य त्रिपुर में जुलाई महीने से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। मंडई में पहले से ही धारा 144 लागू है। लेकिन इस इलाके में एक टीवी पत्रकार की हत्या से बवाल मच गया है। हत्या के बाद से वहां अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है।