पटना: बिहार बंद का यातायात पर असर

by TrendingNews Desk

इंटरमीडिएट रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर अलग-अलग छात्र संगठनों ने आज बिहार बंदा का एलान किया है| बंद के आह्वान के चलते काफी तादाद में छात्र सड़कों पर उतर आए जिसमें इंटर के छात्र भी शामिल हैं| पटना में छात्रों ने गांधी मैदान के कारगिल चौक से लेकर डाकबंगला चौक तक छात्रों ने आक्रोश मार्च निकाला, जिसमें सैंकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया| छात्रों ने जगह-जगह सड़क और रेल यातायात बाधित करने की भी कोशिश की। पटना में छात्रों ने बैरिकेटिंग को तोड़ दिया । राज्य के सभी 8 छात्र संगठन इस बंद में शामिल हैं।
बिहार के कई जिलों में छात्र संगठनों के साथ ही छात्र लगातार हंगामे की भी खबर आ रही है। छात्रों का कहना है कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाकर समान शिक्षा पद्धति लागू की जानी चाहिए। छात्र खराब व्यवस्था और रिजल्ट में हुई धांधली का विरोध करते हुए शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
राजधानी पटना में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं छात्रों से मिलें और उन्हें आश्वासन दें कि जल्द-से-जल्द पूरी व्यवस्था को सुधारा जाएगा, नहीं तो यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा। छात्रों का कहना है कि स्क्रूटनी के लिए किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही जल्द-से-जल्द रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को दूर कर छात्रों का सही रिजल्ट प्रकाशित किया जाना चाहिए।
भागलपुर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने स्टेशन चौक को जाम कर दिया। अपनीं मांगों को लेकर सड़क पर उतरे छात्रों ने वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की कोशिश की।
हाजीपुर में इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी व पटना में छात्रों पर लाठी चार्ज के विरोध में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच को सदर थाने के दिग्घी डीसी कॉलेज के समीप जाम कर दिया।