इस टेबल टॉक से आप क्या समझे…?

by TrendingNews Desk

हम यहां जिस टेबल टॉक की बात कर रहे हैं उसकी तस्वीरें इन सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। सभी यह जानने को बेकरार हैं कि आखिर इस टेबल टॉक के मायने क्या हैं…? इस टेबल पर क्या बातचीत हुई…? हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इस दौरान वहां क्या बातचीत हुई, लेकिन सभी अपने-अपने तरीके से इस तस्वीर के मायने निकाल रहे हैं। तस्वीर में नजर आ रहे हैं देश की राजनीति के दो युवा और कहे तो सबसे चर्चित युवा चेहरे राहुल गांधी और तेजस्वी यादव। खुद तेजस्वी यादव ने यह तस्वीरें पोस्ट की है। तेजस्वी यादव ने तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘मुझे शानदार लंच पर बाहर ले जाने के लिए शुक्रिया, खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। अपने व्यस्त दिनचर्या से समय निकालने के लिए दोबारा शुक्रिया’…

देश की सबसे पुरानी पार्टी और बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के दो सबसे बड़े चेहरों की लंच टेबल पर इस मुलाकात ने राजनीतिक गलियारे में भी उतनी ही सुर्खियां बटोरी है। कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस खास मुलाकात में लंच टेबल पर 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई है। हालांकि यह भी सही है कि राहुल गांधी ने इसी साल बिहार में तेजस्वी यादव की “देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ महारैली से दूरी बना ली थी, लेकिन अब इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने देश के मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा की है।

यह भी पढ़ें-‘पद्मावती’ के विरोध के समर्थन में क्यों आ गए लालू?

एक बात यह भी है कि लालू प्रसाद यादव ने पार्टी नेताओं से इशारों-इशारों में बता दिया है कि तेजस्वी यादव ही भविष्य में पार्टी के नेता होंगे और लालू खुद मार्गदर्शक। भविष्य में राजद की कमान युवा तेजस्वी यादव के हाथ में आने की खबरें सामने आने के बाद राहुल गांधी भी तेजस्वी को साधने की कोशिश कर सकते हैं। बहरहाल यह सभी बातें सिर्फ कयासों पर आधारित हैं, लेकिन इस टेबल टॉक ने राजनीतिक दलों का भी ध्यान इस तरफ जरुर खींचा है।