‘जबतक हम हैं सूबे में कड़ाई से लागू रहेगी शराबबंदी’-नीतीश कुमार

by TrendingNews Desk

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर राज्य में पूर्ण शराबबंदी को लेकर अपनी दृढ़ निश्चय दोहराया है| उन्होंने कहा कि जबतक हम हैं राज्य में ऐसी ही सख्ती से शराबबंदी लागू रहेगा| उन्होंने कहा कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और नियम तोड़ने वालों के साथ सरकार कड़ाई से पेश आएगी |मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें पटना के महावीर वात्सल्य अस्पताल के 11वां स्थापना दिवस समारोह में कहीं।

सीएम ने कहा कि जो लोग चोरी छिपे शराब पी ले रहे हैं, वहीं शराबबंदी फेल होने का प्रचार कर रहे हैं। शराब की होम डिलीवरी के कुछ ग्राहक खूब हल्ला मचा रहे हैं। इस संबंध में मैंने पुलिस और एक्साइज के लोगों को आदेश दे दिया है।
उन्होंने कहा कि जबतक हम है, छोड़ने वाले नहीं है बाकी तो ऊपर वाले जानें। सीएम ने कहा कि शराबबंदी के बारे में लोग क्या क्या नहीं बोलते थे लेकिन आज बडे़ पैमाने पर मानसिक, वैचारिक और सामाजिक परिवर्तन हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दो अक्टूबर से बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ विशेष अभियान की शुरूआत होगी।
सीएम नीतीश कुमार ने यहां स्वास्थ्य मेला और आधुनिक शिशु वार्ड का उद्घाटन किया। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने लक्ष्य निर्धारित किया है कि रूटीन इम्यूनाइजेशन के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर टॉप पांच राज्यों में शामिल होना है। बिहार में सामाजिक आंदोलन नहीं हुए, हमने राजसत्ता के बदौलत सामाजिक आंदोलन छेड़ा है।