हाफिज सईद पहुंचा UN, आतंकी का तमगा हटाने की मांग

by TrendingNews Desk

भारत के नंबर वन दुश्मन और खूंखार आतंकी संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को आतंकी कहलाने से प्रॉब्लम हो रही है। जी हां, आतंक के आका को अब खुद को आतंकी कहा जाना रास नहीं आ रहा है। इसीलिए घोषित आतंकी ने यूनाइटेड नेशंस में याचिका दायर कर अपने ऊपर लगे आतंकी चस्पा आतंकी के तमगे को हटाने की मांग की है। आतंकी हाफिज सईद की तरफ से लाहौर के एक के कानूनी फर्म के माध्यम से यह याचिका दायर की गई है।

गौरतलब है कि जमात-उद-दावा का सरगना और यह खूंखार आतंकी हाफिज सईद भारत में वर्ष 2008 में हुए आतंकी हमला का मास्टरमाइंड है। इस हमले में सैकड़ों लोगों की जानें गई थी। सईद की कायरना हरकत के बाद यूएन सिक्यूरिटी काउंसिल रेजॉल्यूशन यानी यूएनएससीटी 1267 के तहत इसे आतंकी घोषित कर दिया गया। इतना ही नहीं अमेरिका ने भी इस आतंकी पर करोड़ों डॉलर का इनाम रखा है एवं इसके संगठन को प्रतिबंधित भी कर दिया है।

दुनिया इस आतंक के चेहरे को बखूबी जानती और पहचानती है, लेकिन ये बड़ा ही दिलचस्प है कि सईद को उसकी यह पहचान रास नहीं आ रही है। यहां आपको यह भी बता दें कि यह आतंकी पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में नजरबंद था, जिसे हाल ही में रिहा किया गया था। इतना ही नहीं रिहा होते ही इस आतंकी ने कश्मीर पर जहर भी उगला था। जिसका भारत ने कड़ा विरोध जताया था। अमेरिका ने भी हाफिज सईद की रिहाई पर कड़ा ऐतराज जताया है।