मारा गया लेफ्टिनेंट उमर फयाज का हत्यारा अातंकी इश्फाक

by TrendingNews Desk
एन्काउन्टर

 जम्मू: सुरक्षाबलों ने शनिवार को ईद-उल-जुहा की सुबह कुलगाम में लश्कर-ए-ताईबा के आतंकी इश्फाक पड्डर को एक मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि  उसका एक अन्य साथी मौके का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहा। बता दें मारा गया आतंकी  इश्फाक लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में शामिल था।  लेफ्टिनेंट उमर फयाज को दक्षिण कश्मीर के शोपियांन के हर्मन क्षेत्र में 10 मई को आतंकवादियों ने बैतपुरा गांव से अपहरण कर लिया गया था, जहां वह अपने चचेरे भाई के विवाह में शामिल हो रहे थे।

इस बीच,आतंकी की मौत के बाद पूरे इलाके में पैदा हुए तनाव को देखते हुए प्रशासन ने कुलगाम और उसके आस-पास के इलाकों में इंटरनेट व मोबाईल सेवाओं पर फिलहाल रोक लगा दी है । जानकारी के मुताबिक़, पंचायत प्रतिनिधियों और सुरक्षाबलों पर हमले की विभिन्न वारदातों में लिप्त इश्फाक  आज तडक़े तांत्रेपोरा कुलगाम में आया। इसके बाद 62 राष्ट्रीय रायफल्स और SOG की संयुक्त टीम ने लश्कर आतंकियों को पकड़ने के लिए विशेष  तलाशी अभियान चलाया। जवानों को देखते ही पड्डर गोलियां चलाते हुए भागने लगा और जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मारा गया। कहा जा रहा है कि उसके साथ एक और आतंकी था जो किसी तरह घेराबंदी तोड़ भाग निकला।

इश्फाक के मारे जाने की खबर के साथ ही पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया और लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरु कर दिया। स्थिति को बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने भी भीड़ पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग किया जिसके बाद हुए हिंसक झड़पों में पांच लोगों के जख्मी होने की सूचना है। हालांकि, पुलिस ने हिंसक झड़पों में किसी के जख्मी होने से इंकार किया है।