जारी है बिहार में बाढ़ की आड़ में शराब का कारोबार

by TrendingNews Desk

दरभंगा: बिहार इन दिनों बाढ़ का कहर झेल रहा है। कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। अब तक जान-माल की भारी क्षति हुई है। लेकिन इन सब के बीच एक चौकाने वाली खबर आ रही है। दरअसल बाढ़ग्रस्त इन जिलों में हाहाकार के बीच शराब तस्करों जोरों पर है और ये सब नेपाल से लगे बिहार के जिलों में धड़ल्ले से चल रहा है। बता दें ये सभी वो ज़िलों हैं जिनमे बाढ़ ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है।

शासन प्रशासन बाढ़ राहत के काम में जुटा है और सैलाब की आड़ में शराब तस्कर जमकर डुबकी लगा रहे हैं। शराब तस्करी का एक ऐसा ही मामला दरभंगा में सामने आया है।

बिहार के दरभंगा जिले में पुलिस को लगातार ख़बरें मिल रही थी कि नेपाल से बाढ़ के पानी का फ़ायदा उठाकर तस्कर नेपाल सीमा को आसानी से पार कर मधुबनी पहुंच जाते हैं। फिर गाड़ी में शराब भर कर दरभंगा शहर के अलग-अलग इलाकों में सप्लाई कर मोटी कमाई करते हैं।

File Photo

इसी सूचना के आधार पर दरभंगा पुलिस ने अपना जाल फैलाया और केवटी थाने के पास बड़े ही नाटकीय अंदाज़ में इन शराब तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा। तस्कर उस वक्त एक गाड़ी में शराब लादकर लेजा रहे थे। पुलिस ने 1650 देशी शराब की बोतलों के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बताते चलें कि बिहार राज्य में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है। शराब के खिलाफ अन्य जिलों की तरह ही दरभंगा पुलिस भी एक ख़ास अभियान चला रही है। इस अभियान की निगरानी ज़िले के एसएसपी खुद करते हैं।