गायब हुईं मैट्रिक बोर्ड की 42 हजार कॉपियां, तेजस्वी ने उठाए शिक्षा व्यवस्था पर सवाल

by Mahima Bhatnagar

बिहार। बिहार की राजनीति हो या फिर शिक्षा व्यवस्था हमेशा सवालों के घेरे में घिरी रहती है। इस बार बिहार में चर्चा का मुद्दा बना मैट्रिक रिजल्ट। बिहार बोर्ड ने घोषण की थी कि मैट्रिक बोर्ड के नतीजे बुधवार को घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट घोषित हो पाते उससे पहले बड़ा मामला सामने आ गया, गोपालगंज स्थित मूल्यांकन केंद्र से मैट्रिक की 42 हजार कॉपियां गायब हो गई। कॉपियां गायब होने की खबर जैसे ही फैली विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरना शुरू कर दिया।

तजस्वी ने किया ट्वीट के जरिए वार

बिहार में कुछ गड़बड़ी हुई हो और अगर आपको उसकी खबर ना मिल पाई हो तो आप तेजस्वी यादव का ट्विटर अकाउंट खोलकर देख सकते हैं आपको सारी खबरों का पता चल जाएगा। इस बार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट के जरिए शिक्षा व्यवस्था और एनडीए दोनों को घेरा।

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा है कि ‘बुधवार को बिहार में मैट्रिक का रिज़ल्ट आना है लेकिन आज ही शिक्षा घोटालों, भ्रष्टाचार और गड़बड़ी के लिए कुख्यात बिहार बोर्ड के ईमानदार नीतीशपरस्त अधिकारियों को पता चला की दसवीं बोर्ड की 42 हजार कॉपियां गायब है और कल 20 जून को रिजल्ट घोषित करना है। अब फर्ज़ी सुशासन में फर्ज़ी परिणाम बनेगा। ऐसा ट्वीट करके तेजस्वी ने नीतीश कुमार की शिक्षा व्यवस्था का जनाजा निकाल दिया है।

लेकिन तेजस्वी इतनी बात से थोड़ी ही मानने वाले थे उन्होंने ट्वीटर पर एक स्कल्पचर भी जारी किया है, जिसमें नीतीश व सुशील मोदी को लोकतंत्र का हत्यारा बताया गया है।