होम ताज़ा खबर गोवा की राजनीति में हलचल जारी, कांग्रेस के सरकार बनाने के दावे...

गोवा की राजनीति में हलचल जारी, कांग्रेस के सरकार बनाने के दावे से सतर्क हुई बीजेपी

नई दिल्ली। मनोहर पर्रिकर की खराब तबीयत के कारण गोवा की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। एक तरफ जहां बीजेपी सीएम के नए उम्मीदवार की तलाश कर रही है, वहीं कांग्रेस ने भी सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है। जिसके बाद बीजेपी सतर्क हो गई है।

इसे भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय से बनेगा नया बैंक!

मिली जानकारी के अनुसार, इस वक्त बीजेपी सरकार के बहुमत की वजह तीन-तीन विधायकों वाली दोनों पार्टियों के अलावा तीन निर्दलीय विधायक हैं। पार्टी को लग रहा है कि, बीमार पर्रिकर की जगह अगर किसी और को सीएम बनाया जाता है तो पार्टी के भीतर ही घमासान शुरू हो सकता है। ऐसे में पार्टी विधानसभा भंग करने की संभावनाओं पर विचार करती, इससे पहले ही कांग्रेस के दांव से अब राज्यपाल के लिए भी कांग्रेस को अवसर दिए बिना विधानसभा भंग करना आसान नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने की कांग्रेस की तारीफ, कही ये बात

सत्ता पर कब्जा करने की फिराक में है कांग्रेस

गोवा में सीएम बदलने की चर्चा के बीच सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। जहां सत्ताधारी दल इस चर्चा को तूल नहीं दे रहा, वहीं कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा भेजा है। उल्लेखनीय है कि पर्रिकर की बीमारी के चलते वहां सरकार की स्थिरता को लेकर उठ रहे सवालों को कांग्रेस अपने लिए एक मौके के तौर पर देख रही है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस वहां हालात पर नजर बनाए हुए है।

इसे भी पढ़ें: इस बीमारी के कारण दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here