आज नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीट बंटवारे को लेकर सस्पेंस बरकरार

by Mahima Bhatnagar

पटना। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पटना आ रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वो 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों का समीक्षा करेंगे। लेकिन उनके इस दौरे में सबसे ज़्यादा निगाहें उनके नाश्ते और रात के खाने पर होंगी जो वह बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ करेंगे। सुबह के नाश्‍ते में जहां बीजेपी के कई नेता भी शामिल होंगे, वो राजकीय अतिथिशाला में होगा, वहीं रात का भोजन नीतीश कुमार के वर्तमान आवास 7, सर्कुलर रोड पर होगा।  जिस पर बीजेपी के कुछ गिने चुने नेता आमंत्रित होंगे। लेकिन जहां तक सीटों के बंटवारे पर चर्चा का सवाल है, बीजेपी और जेडीयू के नेता मानते हैं कि कोई अंतिम फ़ैसला दो बैठकों में करना बेकार है। हां, मुलाक़ात के साथ चर्चा शुरू हो जाएगी लेकिन कब तक नीतीश कुमार को उनके मनमाफ़िक सीटें दी जाएंगी ये सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के ऊपर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़ें: टॉर्चर: 40 डिग्री टेंपरेचर में भूखे-प्यासे 5 घंटे तक स्कूल के तहखाने में बंधक बनी बच्चियां

कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे अमित शाह

बीजेपी के नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बातचीत कर अपनी असल स्थिति और नीतीश कुमार के आने के बाद की ज़मीनी स्थिति का आकलन करेंगे। उसके बाद जेडीयू कितने सीटों पर दावा पेश करता है उसका इंतज़ार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार से मिलेंगे शाह, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

टिप्पणियां फ़िलहाल पार्टी के बिहार के अधिकांश नेताओं का मानना है कि नीतीश के साथ चलना बेहतर है। अगर नीतीश एनडीए से अलग हुए तो महागठबंधन को उसका लाभ मिलेगा। वहीं जेडीयू के नेता मान कर चल रहे हैं कि भाजपा सीटों के मामले पर जल्द अपना मन नहीं बताने वाली। उनका कहना है कि अमित शाह अगर नाश्‍ता और डिनर दोनों नीतीश कुमार के साथ करने को तैयार हैं तब उसका मतलब फ़िलहाल उनका मन नीतीश को साथ रखने का है ना कि उन्हें अलग चुनाव लड़ने के लिए मजबूर करने का।

इसे भी पढ़ें: पांच दिनों से हो रही बारिश से मुंबई बेहाल, लोगों का हुआ ये हाल