बिहार बीजेपी विधायक आनंद भूषण पाण्डेय का निधन,CM ने जताया शोक

by TrendingNews Desk
बीजेपी विधायक

बिहार के कैमूर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गुरुवार को निधन हो गया। लंबी बीमारी की वजह से दिल्ली में ही उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर मिलने के बाद विधानमंडल के दोनों सदनों में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही आज स्थगित कर दी गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैमूर के बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक मृदुभाषी राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

यह भी पढ़ें-दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी को मिली मौत की सजा

आनंद भूषण पहली बार वर्ष 2004 में बसपा के टिकट पर भभुआ विधानसभा से चुनाव लड़े थे। तीसरी बार में वह 2013 में भाजपा के टिकट पर बिहार विधान सभा पहुंचे थे। उनके निधन की खबर सुनते ही विधानसभा इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी। भाजपा विधायक के असामयिक निधन की सूचना मिलने के बाद विधानमंडल के दोनों सदनों में भी शोक की लहर दौड़ गयी। विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी समेत सभी सदस्यों ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए एक मिनट का मौन धारण कर दिवंगत विधायक को श्रद्धांजलि दी।